लौकी और अदरक का जूस है हमारे सेहत के लिए राम बाण, जानें कैसे ?

लौकी का सेवन कब्जी और जूस के रूप में अधिकतर किया जाता है। यह शरीर को स्वस्थ बनाने में बेहद फायदेमंद होती है। वहीं,अदरक का इस्तेमाल व्यंजन में थोड़ा तीखापन लाने के लिए किया जाता है लौकी में विटामिन सी, बी, सोडियम, पोटैशियम और आयरन अधिक पाए जाते है। दूसरी ओर, अदरक का इस्तेमाल करने से बॉडी में एनर्जी आती है। लौकी और जिंजर के जूस का एकसाथ सेवन करने से शरीर को बहुत से लाभ मिलते है। आइए जानें यहां –

डायबिटीज

घीया और अदरक के जूस का इस्तेमाल करने से हमारे शरीर का ब्लड शुगर लेवल कंट्रोल में रहता है। रोज़ाना इस जूस का उपयोग करना मधुमेह के पेशेंट्स के लिए बहुत लाभदायक होता है।

एसिडिटी

इस जूस का इस्तेमाल करने से बॉडी में एसिड की मात्रा नॉर्मल रहती है।  साथ ही इसके सेवन से एसिडिटी की प्रॉब्लम से छुटकारा पाया जा सकता है।

वेट कम करें

अदरक और लौकी का उपयोग करना बॉडी की मेटाबॉलिज्म को बढ़ता है।  इसके सेवन से वेट कंट्रोल में रहता है और ज्यादा नहीं बढ़ता।

हार्ट संबंधी प्रोब्लम्स से छुटकारा

लौकी और अदरक के जूस को पीने से कोलेस्ट्रॉल की मात्रा शरीर में नियंत्रित रहती है।  इसके सेवन से हार्ट प्रॉब्लम्स को आसानी से दूर किया जा सकता है।

हेल्दी स्किन

अदरक और लौकी के जूस को पीने से स्किन संबंधी प्रॉब्लम्स से छुटकारा पाया जा सकता है। इसमें बहुत से एंटीऑक्सीडेंट तत्व पाए जाते है जो हमारी स्किन को फ्रेश और हैल्दी बनाते है।

Loading...