तमिलनाडु में कल से खुलेंगी सरकारी शराब की दुकानें, प्रतिदिन जारी किये जाएंगे 500 टोकन

कोरोना लॉकडाउन के बीच तमिलनाडु सरकार ने राज्य में शराब दुकानों को शनिवार से खोलने की अनुमति दे दी है। राज्य सरकार की तरफ से आदेश जारी कर कहा गया है कि सभी सरकारी दुकानें सुबह 10 से शाम 5 बजे तक खुली रहेंगी। लेकिन इस दौरान चेन्नई, थिरुवल्लूर, मॉल और कोरोना कंटेनमेंट जोन में शराब दुकानें खोलने की अनुमति नहीं होगी। यही नहीं राज्य सरकार ने शराब बिक्री के लिए टोकन प्रणाली लागू करने के आदेश भी जारी कर दिए है।

तमिलनाडु सरकार ने कहा है कि प्रतिदिन शराब बिक्री के लिए 500 टोकन जारी करेंगे। इसके अलावा शराब खरीदने वाले व्यक्ति को फेस मास्क पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखना अनिवार्य होगा। बता दे तमिलनाडु से पहले राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में केजरीवाल सरकार ने शराब बिक्री के लिए टोकन सुविधा को लागू किया हुआ है। इसके अलावा छत्तीसगढ़, पंजाब और महाराष्ट्र समेत कई राज्यों में शराब की होम डिलीवरी भी की जा रही है।

बता दे शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट ने तमिलनाडु की दुकानों में शराब बेचने पर मद्रास उच्च न्यायालय की रोक के खिलाफ राज्य सरकार की अपील पर स्थगनादेश जारी किया। साथ ही संबंधित पक्षों से जवाब भी तलब किये। फिलहाल उच्च न्यायालय में याचिका दायर करने वाले बी. रामकुमार आदित्यन एवं अन्य को शीर्ष अदालत ने नोटिस जारी कर चार सप्ताह के भीतर जवाब देने को कहा है।

यह भी पढ़े: गलत जानकारी के साथ रवीना टंडन ने शेयर किया वीडियो, फिर रणदीप हुड्डा ने ठीक की गलती
यह भी पढ़े: पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम ने मोदी सरकार को घेरा, कहा- गंजे को कंघी बेचने की हो रही कोशिश

Loading...