चीन के साथ तनाव के बीच भारत सरकार जवानों को देगी ये घातक राइफल

पूर्वी लद्दाख सीमा पर चीन के साथ चल रहे तनाव के बीच भारत सरकार अपनी सेना को मजबूत करने में लगी है। हाल ही में बार्डर पर सैनिकों के लिए भारत ने 72,500 सिग सॉयर असॉल्ट रायफलें उपलब्ध करवायी थी। इसके बाद अब भारत ने 72,500 और रायफलों को मंजूरी दी है, जिससे भारतीय सेना को और मजबूती मिलेगी। मोदी सरकार ने इन राइफलों को फास्ट ट्रैक प्रक्रियाओं के तहत मंजूरी दी हैं, जिन्हें चीन के साथ मोर्चे पर तैनात जवानों को दिया जाएगा।

हाल ही में भारत सरकार ने जम्मू कश्मीर पर तैनात सैनिकों को 72,500 राइफलें दी थी। अब कहा जा रहा हैं कि जिन इलाकों में सेना चीन का सामना कर रही हैं, वहां पर सरकार अपने जवानों को बेहतर से बेहतर सुरक्षा उपकरण देने पर जोर दे रही हैं। साथ ही पुरानी राइफलों को बदलकर आधुनिक राइफलें दी जा रही हैं। आतंकवादियों से निपटने के लिए साथ ही सीमा पर तैनात जवानों को सरकार 1.5 लाख अमेरिकी राइफलें देने की योजना पर काम कर रही हैं।

गौरतलब हैं कि चीन से लगातार सीमा विवाद पर हर तरह की चर्चा विफल रही हैं। सीमा पर दोनों देशों के सैनिकों के बीच हिंसक झड़प हुई थी, जिसके बाद वार्ताएं विफल रहने के बाद आने वाले समय में टकराव की संभावनाएं बढ़ गई हैं। इसलिए सरकार सेना की बार्डर पर ताकत को बढ़ाने पर लगातार लगी हैं।

यह भी पढ़े: देश में कभी घट रहा तो कभी बढ़ रहा कोरोना, बीते 24 घंटे में 72,049 नए मामले
यह भी पढ़े: हाथरस गैंगरेप मामले में एसआईटी की जांच पूरी, आज सरकार के पास होगी रिपोर्ट

Loading...