Green Express-Way: अमेरिका की टक्कर का होगा भारत का रोड इन्फ्रास्ट्रक्चर, होने जा रहा ये बदलाव

इस वक्त की बड़ी खबर सामने आ रही है जहां पर आने वाले सालों में देश की रोड संरचना को नया आयाम मिलने जा रहा है जिसके साथ ही खबर है कि, 2024 के खत्म होने से पहले देश में 26 ग्रीन एक्सप्रेस हाईवे बनाए जाएंगे। जिसकी जानकारी केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) ने दी है।

जानें क्या बोले मंत्री गडकरी
आपको बताते चलें कि, इसे लेकर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी का बयान सामने आया है जिसमें कहा कि, हिंदुस्तान में आने वाले 3 साल के अंदर 26 ग्रीन एक्सप्रेस हाईवे बनाये जा रहे हैं। नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में 2024 समाप्त होने से पहले भारत का road infrastructure अमेरिका के बराबर होगा इसके लिए पैसे की कोई कमी नहीं है। साथ ही कहा कि, ‘NHAI को AAA रेटिंग मिली हुई है। हाल ही में दो बैंकों के चेयरमैन मेरे पास आए और उन दोनों ने मुझे 25-25 हजार करोड़ रुपए लोन देने का प्रस्ताव रखा। बताया कि, संरचना को मजबूत करने के लिए बड़ा बजट है।

ये भी होगे बदलाव
आपको बताते चलें कि, इसे लेकर गडकरी ने आगे कहा कि फिलहाल टोल कलेक्ट करने के लिए हमारे पास एक सिस्टम मौजूद है, लेकिन हम दो विकल्पों पर काम कर रहे हैं। पहला है सैटलाइट आधारित टोल-सिस्टम जिसमें कार में GPS लगा होगा और उसमें से खुद ही टोल कट जाएगा। बताते चलें कि, नई सौगात मिलने से यात्रियों का सफर आसान हो जाएगा।