ग्रीन टी है हमारे सेहत के लिए बेहद फायदेमंद, जानें इसके अन्य फायदे

चाय पीना सबको बहुत अच्छा लगता है। इसकी अगर एक बार लत लग गई तो दूर होनी बहुत मुश्किल होती है। चाय का सेवन अलग अलग फ्लेवर ब्लैक टी, लेमन टी, जिंजर टी, ग्रीन टी आदि के रूप में किया जा सकता है। ग्रीन टी का इस्तेमाल करना सेहत के लिए बेहद लाभदायक होता है। ये स्किन और बालों के लिए अत्यंत फायदेमंद होती है। आइए जानें इसके लाभ यहां –

डार्क स्पॉट्स दूर करे – डार्क स्पॉट्स से छुटकारा पाने के लिए ग्रीन टी एक बेहतर विकल्प है। इसको पीने के लिए सबसे पहले एक बर्तन लें, उसमे पानी और ग्रीन टी डाल दें। जब यह उबल जाए तो इस पानी से स्किन को साफ करें। फिर स्किन पर मॉस्चराइजर लगा लें। ऐसा करने से दाग-धब्बे साफ हो जाएंगे।

आंखें बनाएं खूबसूरत: आज के समय में हर कोई कम्प्यूटर या मोबाइल पर कुछ न कुछ काम करता ही है। ज्यादा काम करने से आंखों से जुडी तमाम समस्याएं हो जाती है। ऐसे में में ग्रीन टी के ठंडे पानी में उसकी पत्तियां भी डाल लें और फिर करीब 20 मिनट तक आंखों को वॉश करें। ग्रीन टी में अनेक एंटी ऑक्सीडेंट तत्व शामिल होते हैं जो आंखों को स्वस्थ रखते है।

बालों के लिए लाभदायक: ग्रीन टी बालो के लिए बेहद फायदेमंद होती है। इसका यूज़ करने से बाल सुंदर और शाइनी हो जाते हैं। ग्रीन टी को आप कंडिश्नर के तौर पर यूज़ कर सकते है। इससे बाल धोने से बाल शाइनी हो जाएंगे।