बालों का झड़ना होगा बंद कीजिए गाय का घी यूज

हमारी सेहत के लिए गाय का घी बेहद गुणकारी होता हैं, अगर हम इसका यूज लेंगे तो हमारे शरीर से कई बीमारियां दूर होगी। आयुर्वेद के मुताबिक गाय का घी को अमृत समान है।

अगर आप घी का यूज करने में विफल रहते हैं, तो अन्य कई तरीके हैं जिनमें घी का यूज कर सकते है। जैसे कि आप नाक में बूंद के रूप में, एनीमा तथा स्किन आदि में यूज कर सकते है। घी पित्त तथा वात की परेशानी को शांत करता है। चलिए जानते हैं गाय के घी के सेहत राज के बारे में…

-आजकल बालों का झड़ना आमबात हो गई है। बहुत-सी महिलाएं इस कारण से परेशान रहती हैं। ऐसे में बालों को झड़ने से रोकने के लिए गाय के घी की कुछ बूंदे नाम में डाल लीजिए। ऐसा करने पर बाल झडना बंद हो जाएंगे।

-क्या आपको एसिडिटी की समस्या है तो आप रोजाना गाय का घी का सेवन कीजिए। इससे एसिडिटी के साथ कब्ज की परेशानी से छुटकारा मिलेगा।

-क्या आपको बार-बार हिचकी आती है जिससे बहुत परेशानियों का सामना करना पडता है। ऐसे में आधा चम्मच गाय का घी खा लीजिए,जिससे तुरंत हिचकी बंद हो जाएगी।

-क्या आपके कान का पर्दा खराब होने पर काफी तेज दर्द होता है तथा सुनने की शक्ति भी कमजोर हो गई है। तो आप कान के पर्दे का उपचार करवाने के लिए ऑपरेशन करवाने की सोचते है लेकिन गाय के घी से भी कान के पर्दे को ठीक किया जा सकता है। इसके लिए घी की कुछ बूंदे नाक में डालने से लाभ हो सकता है।

-अगर आपके हाथ-पैरों में जलन होती है। तो ऐसे में गाय के घी से पैरों के तलवों की मसाज कीजिए, जिससे हाथ-पैर की जलन ठीक होगी।

यह भी पढ़ें-

अपनाएं ये आसान उपाय अगर आप है बंद नाक से परेशान