गेंद पर हैंड सैनिटाइजर लगा चटका डाले तीन विकेट, टीम से बाहर हुआ गेंदबाज

कोरोना काल में खेल गतिवधियां शुरू हो गई, साथ ही काफी नियम भी बदल गए। आईसीसी ने गेंद चमकाने के लिए लार या थूक के इस्तेमाल पर प्रतिबंध लगा दिया था। जिसके बाद मैच में खिलाड़ी पसीने का ही इस्तेमाल कर रहे थे, लेकिन अब गेंद पर हैंड सैनिटाइजर के इस्तेमाल की खबरें सामने आई है। जिसके बाद गेंदबाज को बर्खास्त कर दिया गया है। आरोपी गेंदबाज ऑस्ट्रेलिया के पेसर मिच क्लेडॉन है, जिन पर गेंद पर हैंड सैनिटाइजर लगाने का आरोप है।

घटना इंग्लैंड के बॉब विलिस ट्रॉफी के दौरान एक मैच की है। जहां ससेक्स की ओर से खेलने वाले ऑस्ट्रेलियाई पेसर मिच क्लेडॉन ने बीते माह मिडिलसेक्स के खिलाफ पहली पारी में गेंद पर हैंड सैनिटाइजर लगाकर तीन विकेट चटकाने में सफलता हासिल की। जिसके बाद 37 वर्षीय गेंदबाज को टीम मैनेजमेंट ने बयान जारी करते हुए सर्रे के खिलाफ अगले मैच से बाहर का रास्ता दिखा दिया। पूरे मामले की इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने जांच शरू कर दी है।

क्लेडॉन ने 112 प्रथम श्रेणी मैच में 310 विकेट चटकाए है। उनके नाम 11 बार पारी में 4 विकेट, 9 बार पारी में पांच या उससे ज्यादा विकेट दर्ज है। क्लेडॉन के स्थान पर द. अफ्रीका के डेविड वीस को स्क्वॉड में शामिल किया गया है। 16 वर्षीय जेम्स कोल्स और 19 वर्षीय अली भी चयन के लिए उपलब्ध होंगे।

यह भी पढ़े: लिफ्ट देने के बहाने वृंदावन में युवती के साथ गैंगरेप, आरोपियों की तलाश जारी
यह भी पढ़े: बलूचिस्तान में पाकिस्तानी महिला पत्रकार की गोली मारकर हत्या, पति पर आरोप

Loading...