Har Ghar Tiranga रैली के दौरान मनोज तिवारी ने तोड़े 4 नियम, कटा 41 हजार का चालान

हर घर तिरंगा’ मोटरसाइकिल रैली के दौरान मनोज तिवारी (Manoj Tiwari) का चालान हो कट गया. दरअसल इस दौरान उन्होंने हेलमेट नहीं पहना हुआ था. इतना ही नहीं उनके पास लाइसेंस भी नहीं था, बाइक का पॉल्यूशन सर्टिफिकेट नहीं था और बाइक की हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट भी नहीं थी. यह देखते हुए दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने उन पर कार्रवाई करते हुए कई जुर्माने लगाए गए.

हेलमेट न पहनने पर 1 हजार रुपये, पॉल्यूशन सर्टिफिकेट न होने पर 10 हजार रुपये, बिना लाइसेंस बाइक चलाने पर 5 हजार रुपये, बिना हाईसिक्योरिटी नंबर प्लेट के चलने पर 5 हजार रपये और बाइक मालिक पर 20 हजार रुपये जुर्माना लगाया गया. कुल मिलाकर मनोज तिवारी 41 हजार रुपये का चालान काटा गया.

मनोज तिवारी ने अपनी गलती पर माफी मांगते हुए एक ट्वीट किया. उन्होंने लिखा, आज, हेलमेट न पहनने पर बहुत खेद है. मैं चालान भरूंगा. आप सभी से निवेदन है कि बिना हेलमेट पहने दोपहिया वाहन की सवारी न करें.

देश की स्वतंत्रता की 75वीं वर्षगांठ के मौके पर मनाए जा रहे ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ के तहत एक तिरंगा बाइक रैली आयोजित करवाई गई थी. इस रैली में केंद्रीय मंत्रियों और युवा सांसदों सहित कई सांसदों ने इसमें हिस्सा लिया.

यह भी पढ़ें:

चीन-ताइवान में जंग छिड़ी तो मुश्किल में आएंगी कार और मोबाइल कंपनियां