भारत के बेस्ट ऑलराउंडर के सवाल पर हार्दिक पांड्या के जवाब ने जीता दिला, जानिए क्यों खुद को बताया भारत का नंबर वन हरफनमौला खिलाड़ी!

टीम इंडिया के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या पिछले कुछ सालों से चोट के कारण काफी परेशान रहे। फिटनेस की समस्या के कारण पांड्या गेंदबाजी भी नहीं कर पा रहे थे, जिसके कारण उन्हें टीम से बाहर होना पड़ा था। हालांकि उन्होंने इस साल दमदार वापसी करते हुए पहले आईपीएल में और फिर भारतीय टीम में दमदार प्रदर्शन करके अपनी जगह पक्की कर ली। हाल ही में समाप्त हुई आयरलैंड सीरीज में वह टीम के कप्तान भी रहे।

इंग्लैंड में शानदार प्रदर्शन के बाद हार्दिक वेस्टइंडीज के खिलाफ भी अच्छा कर रहे हैं। वह बेहतरीन प्रदर्शन करने के साथ-साथ एक अतिरिक्त गेंदबाजी की भूमिका का आनंद लेते हैं। नियमित रूप से गेंदबाजी करने की उनकी क्षमता उन्हें हाईएस्ट लेवल पर बहुत संतुष्टि दे सकती है, लेकिन यह देखा जाना बाकी है कि हार्दिक अपने ‘हीरो’ जैक्स कैलिस की तरफ उपलब्धियां हासिल करने के रास्ते पर हैं या नहीं।

इससे पहले हार्दिक ने कहा था कि वह भारत के लिए सब कुछ करना चाहते हैं, जैसा जैक कैलिस ने दक्षिण अफ्रीका के लिए किया था। आत्मविश्वास से भरे हार्दिक अब भारत के हार्दिक पांड्या बनना चाहते हैं। अनुभवी पत्रकार विमल कुमार ने उनसे पूछा – ‘क्या अब आप इंडिया का हार्दिक पांड्या बन गए हैं?’

हार्दिक ने जवाब दिया, “आप बता सकते हैं सर, मुझे तो नहीं पता। मेरा तो नाम ही हार्दिक पांड्या है… तो बनने की जरूरत नहीं है हार्दिक। मैं अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश करता हूं। अगर कोई वह नहीं कर पाता, जो मैं अभी कर रहा हूं, तो मैं भारत का ऑलराउंडर बन सकता हूं।”

सूर्यकुमार यादव ने ओपन कर खेली मैच विनिंग पारी, पूर्व क्रिकेटर ने फिर भी बैटिंग ऑर्डर पर उठाए सवाल
हार्दिक ने अपने करियर के शुरुआत में कहा था, “बड़ी चीजें सपने से ही शुरू होती हैं। यह सपना था। हां, यह पूरा हो रहा है। मैं जैक्स कैलिस की तरह बनना चाहता हूं। उन्होंने बल्लेबाजी और गेंदबाजी में प्रोटियाज के लिए जो किया है। मैं भारत के लिए भी यही करना चाहता हूं।

यह पढ़े: सूर्यकुमार यादव ने ओपन कर खेली मैच विनिंग पारी, पूर्व क्रिकेटर ने फिर भी बैटिंग ऑर्डर पर उठाए सवाल