Hardik Patel ने फिर उठाए कांग्रेस आलाकमान पर सवाल, नेतृत्व के लिए कह दी ये बड़ी बात

गुजरात चुनावों (Gujarat Election 2022) को लेकर कांग्रेस अपनी तैयारियों में जुटी हुई है लेकिन पार्टी को एक बार फिर उनके ही नेता हार्दिक पटेल (Hardik Patel) ने झटका दिया है और पार्टी पर कोई अहम जिम्मेदारी न देने के कारणल हमला बोल दिया है. उन्होंने यह तक कह दिया है कि उनका दिल्ली में कोई भी गॉडफादर नहीं है जिसके चलते उन्हें कोई जिम्मेदारी नहीं मिली है.

प्रभावी पद कीं मांग
हार्दिक पटेल ने पार्टी नेतृत्व और अपनी राजनीतिक स्थिति को लेकर कहा, “हम एक अलग प्रकार के नेता हैं क्योंकि हम किसी राजनीतिक परिवार से नहीं आते हैं. हमने गुजरात में काम किया है और अपनी पहचान खुद बनाई है. मैं चुनावों से पहले पार्टी नेतृत्व पर इस बात का दबाव नहीं डालना चाहता हूं कि मुझे कोई प्रभावी पद दिया जाए.”

इसके साथ ही हार्दिक पटेल ने कहा कि दिल्ली में मेरा कोई गॉडफादर नहीं है जो मेरी मदद कर सकता है. मुझे जो कुछ करना है अपने दम पर करना है. हार्दिक पटेल ने कहा, “अब तक पार्टी में मेरी भूमिका तय नहीं है इसलिए महत्वपूर्ण यह है कि मेरी जिम्मेदारी तय हो. अगर पार्टी ने कांग्रेस ने मुझे राज्य में पार्टी का कार्यकारी अध्यक्ष बनाया है तो आपको मेरी जिम्मेदारियां भी तय करनी चाहिए, जैसा कि दूसरे राज्यों में है. मुझे पार्टी में शामिल हुए 2 साल हो गए हैं लेकिन आप मेरी कोई भूमिका तय नहीं कर सके, ऐसा क्यों?”

Hardik Patel से नहीं मिले राहुल
इससे पहले मंगलवार को गुजरात दौरे पर पहुंचे राहुल गांधी ने हार्दिक पटेल के साथ बैठक से परहेज किया था. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक राहुल गांधी ने दाहोद में एक रैली में हार्दिक पटेल के साथ मंच साझा किया लेकिन उनसे अकेले मिलने से परहेज किया. ऐसा माना जा रहा है कि हार्दिक पटेल द्वारा राज्य कांग्रेस नेतृत्व की खुले तौर पर आलोचना करने के कारण राहुल गांधी नाराज हैं. ऐसे में इस नाराजगी के बावजूद हार्दिक लगातार कांग्रेस नेतृत्व पर हमला बोल रहे हैं.