Breaking News
Home / खेल / आईसीसी महिला टी20 टीम की कप्तान बनी हरमनप्रीत कौर

आईसीसी महिला टी20 टीम की कप्तान बनी हरमनप्रीत कौर

भारतीय महिला खिलाड़ी हरमनप्रीत कौर को आईसीसी ने सोमवार को यहां घोषित की गई साल की महिला टी20 अंतरराष्ट्रीय टीम का कप्तान बनाया है जिसमें स्मृति मंधाना और पूनम यादव को भी जगह मिली है। सलामी बल्लेबाज मंधाना और लेग स्पिनर यादव को न्यूजीलैंड की कप्तान सूजी बेट्स की अगुवाई में चुनी गई एकदिवसीय टीम में भी जगह दी गई है। एकदिवसीय और टी20 टीम का चयन मतदान प्रणाली के जरिये किया गया जिसमें लीजा स्टालेकर, चार्लोटे एडवर्ड्स, अंजुम चोपड़ा और मीडिया के सदस्य शामिल थे।

Loading...

आपको बता दे की यह चयन कैलेन्डर वर्ष 2018 के प्रदर्शन के आधार पर किया गया है। हरमनप्रीत को टी20 की कमान इस साल नवंबर में वेस्टइंडीज में हुए आईसीसी महिला टी20 2018 में भारत को सेमीफाइनल में पहुंचाने में अहम योगदान देने के लिए मिली। आईसीसी ने एक बयान में कहा है कि टूर्नामेंट में हरमनप्रीत ने 160.5 की स्ट्राइक रेट से 183 रन बनाए जबकि कैलेन्डर वर्ष में उन्होंने 663 रन बनाए जिस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 126.2 रहा। कौर आईसीसी महिला बल्लेबाजों की रैंकिंग में तीसरे स्थान पर काबिज है।

विश्व टी20 एकादश की कप्तान घोषित किए जाने पर 29 साल की हरमनप्रीत ने आश्चर्य व्यक्त करते हुए कहा है कि ईमानदारी से कहूं तो मेरे लिए यह काफी अश्चर्य करने वाली बात है। पिछले दो वर्षों में हमें ज्यादा टी20 मैचों में खेलने का मौका नहीं मिला था और मेरे लिए यह काफी मुश्किल था कि टीम में यह विश्वास भरूं कि हम टी20 अंतरराष्ट्रीय में अच्छा कर सकते है। आत्मविश्वास बढ़ाने लिए टीम ने जिस तरह से काम किया उसका श्रेय उन्हें जाता है।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *