हसरंगा को श्रीलंका क्रिकेट से द हंड्रेड में खेलने की नहीं मिली अनुमति

वनिंदु हसरंगा को श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) द्वारा द हंड्रेड में खेलने के लिए (एनओसी) नहीं दिया गया है। इसके कारण हसरंगा को मैनचेस्टर ओरिजिनल्स के साथ किए गए लगभग 96 लाख रुपए के अनुबंध से बाहर निकलने के लिए मजबूर होना पड़ा है।

एसएलसी के मुख्य कार्यकारी ऐश्ली डीसिल्वा ने बताया कि बोर्ड ने हसरंगा के अनुरोध को ठुकरा दिया है क्योंकि वे चाहते हैं कि वह 27 अगस्त से शुरू होने वाले एशिया कप और इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया खेले जाने वाले टी 20 विश्व कप से पहले शारीरिक और मानसिक रूप से तरोताज़ा रहें।

ओरिजिनल्स ने पहले उम्मीद की थी कि हसरंगा शायद इस साल द हंड्रेड का हिस्सा नहीं बन पाएंगे क्योंकि द हंड्रेड और लंका प्रीमियर लीग एक ही समय खेला जाएगा। हालांकि बाद में एलपीएल स्थगित कर दिया गया था। इस परिघटना के बाद भी ओरिजिनल्स पास 2023 सीज़न के लिए हसरंगा को अपने टीम में शामिल करने का मौक़ा है। हालांकि इसके लिए हसरंगा और ऑरिजनल्स के बीच एक निश्चित अनुबंध की आवश्यकता है।

समझा जाता है कि मध्य क्रम के बल्लेबाज़ ट्रिस्टन स्टब्स को ऑरिजिनल्स ने हसरंगा की जगह पर अनुबंधित किया है और शुक्रवार को आयरलैंड और साउथ अफ़्रीका के बीच खेले जाने वाले दूसरे टी 20 मैच के बाद वह ओरिजिनल्स के साथ जुड़ जाएंगे। स्टब्स ने हाल ही में इंग्लैंड के ख़िलाफ़ 28 गेंदों में 72 रनो की पारी खेली थी। ओरिजिनल्स 2022 सीज़न का अपना पहला मैच शुक्रवार रात को अमीरात ओल्ड ट्रैफ़र्ड में नॉर्दर्न सुपरचार्जर्स के ख़िलाफ़ खेलेंगे।

उम्मीद है कि आंद्रे रसल, ऐश्टन टर्नर और सीन एबॉट विदेशी खिलाड़ी होंगे। स्टब्स के उपलब्ध होने पर टर्नर के एकादश से बाहर होने की उम्मीद है और जब रसल 1 सितंबर से शुरू होने वाले सीपीएल के लिए रवाना होंगे तो टर्नर फिर से टीम में वापसी करेंगे। वहीं वेल्श फायर ने गुरुवार को पुष्टि की है कि नसीम शाह ने पाकिस्तान के नीदरलैंड दौरे और एशिया कप में चयन के बाद टूर्नामेंट से अपना नाम वापस ले लिया है।

यह भी पढ़े: बेटविनर न्यूज़ और शाकिब अल हसन के बीच डील की जांच करेगा बीसीबी