हाथरस गैंगरेप केस: एक्शन में CM योगी, गठित की जांच टीम, जल्द होगा न्याय

हाथरस गैंगरेप कांड में पीडि़ता की मौत और उसके बाद परिवार की मर्जी के खिलाफ जबरन अंतिम संस्‍कार पर उत्तर प्रदेश की योगी सरकार चौतरफा घिर गई हैं। इसी बीच एक्शन लेते हुए योगी सरकार ने पूरे मामले की जांच के लिए एसआईटी गठित करने की घोषणा की हैं। तीन सदस्यीय टीम में डीआईजी चंद्र प्रकाश और आईपीएस पूनम सदस्य है और इसकी अध्‍यक्षता गृह सचिव भगवान स्वरूप करेंगे। मुख्यमंत्री ने पूरे घटना पर सख्‍त रुख अख्तियार कर लिया हैं।

सीएम ने पूरे घटनाक्रम की जांच के लिए गठित टीम को घटना की तह तक जाने के निर्देश दिए हैं। साथ ही समयबद्ध ढंग से जांच पूरी करने और रिपोर्ट सौंपने के निर्देश दिए हैं। इस मामले में चारों आरोपियों को पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है, जिनके खिलाफ फ़ास्ट ट्रैक कोर्ट में मुकदमा चलाया जाएगा और जल्द से जल्द फैसला सामने आ सकेगा। पूरे मामले में सियासत गरमा गई है। प्रदेश सरकार के खिलाफ लोगों का आक्रोश झलक रहा है।

सीएम योगी दें इस्तीफा : प्रियंका गाँधी

इस मामले को लेकर कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने योगी सरकार पर सख्त हमला बोला है। उन्होंने कहा है कि पुलिस द्वारा पीड़िता का जबरन किया गया अंतिम संस्कार घोर अमानवीयता है। इसके साथ ही प्रियंका ने प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से इस्तीफे की मांग भी की है।

यह भी पढ़े: हाथरस गैंगरेप मामला: हरभजन सिंह भड़के, कहा- ‘निर्भया से अब तक कुछ नहीं बदला’
यह भी पढ़े: भारत में 62 लाख पार हुए कोरोना संक्रमित, बीते 24 घंटे में 1179 मरीजों की मौत