HDFC life बांटेगी 2465 करोड़ रुपये का बोनस, 5.87 करोड़ पाॅलिसी होल्डर्स को होगा फायदा

एचडीएफसी लाइफ ने अबतक सबसे बड़े बोनस का ऐलान किया है। अप्रैल 2022 को हुई बोर्ड की मीटिंग में कंपनी ने 2465 करोड़ रुपये का ऐलान किया था। इसका फायदा 5.87 करोड़ पाॅलिसी होल्डर्स को होगा। इस पूरे अमाउंट में से 1803 करोड़ रुपये का भुगतान इस वित्त वर्ष में किया जाएगा।

बाकि बोनस का पैसा आगे मैच्योरिटी, डेथ या सरेंडर के वक्त भुगतान किया जाएगा। इस ऐलान पर HDFC लाइफ के एमडी और सीईओ विभा बताती हैं, ‘हमें साल दर साल बोनस बांटने के ऐलान को लेकर खुशी हो रही है। यह हमारा तरीका है पाॅलिसी होल्डर्स की उम्मीदों पर खरा उतरने का, जो हम पर विश्वास करके अपनी मेहनत की कमाई सौंपते हैं।

हम विश्वास पर खरा उतरने के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध हैं। HDFC Life, एचडीएफसी लिमिटेड और Abrdn (माॅरिसस कंपनी) का साझा प्रयास है। इस कंपनी की स्थापना 2000 में हुई थी। एचडीएफसी लाइफ लाॅन्ग टर्म इंश्योरेंस साॅल्यूशन के क्षेत्र में लिडिंग लिस्टेड कंपनी है।

कंपनी के पास पेंशन, सेविंग, इन्वेस्टमेंट, एन्युटी, सुरक्षा और हेल्थ को ध्यान में रखकर कई प्रोडक्ट बनाए गए हैं। 31 मार्च 2022 तक एचडीएफसी लाइफ के पोर्टफोलियो में 39 व्यक्तिगत और 13 ग्रुप प्रोडक्ट्स थे। कंपनी के पास 372 शाखाएं हैं।

यह पढ़े: रूस ने यूरोप को गैस आपूर्ति में कटौती की, इसका क्या असर पड़ेगा समझिए