Breaking News
Home / ज़रा हटके / मां से पैक कराकर ले जाता था दो लंच बॉक्स, वजह पता चली तो सब हो गए हैरान

मां से पैक कराकर ले जाता था दो लंच बॉक्स, वजह पता चली तो सब हो गए हैरान

आमतौर पर जब बच्चे स्कूल जाते हैं तो एक लंच बॉक्स तक पूरा खत्म नहीं कर पाते हैं. वहीं अगर बच्चा आपसे दो लंच बॉक्स की डिमांड करे तो आपके लिये चौंकाना लाजमी है. ऐसा ही कुछ न्यू मैक्सिको के शहर अल्बुकर्क में हुआ है. जहां पर दुरान नाम के बच्चे ने अपने मां डिलिन से दो लंच बॉक्स पैक करने की बात कही. लेकिन जब मां को दो लंच बॉक्स के पीछे का राज पता चला तो वह काफी आश्चर्यचकित हो गई.

Loading...

दो टिफिन ले जाता था बच्चा

एक महीन बाद दुरान की मां ने पूछा कि वह दूसरा लंच बॉक्स किसके लिये ले जाता है तो पता चला कि वह दूसरा लंच बॉक्स एक लड़के के लिये ले जाता है जो पैसे ने होने के कारण लंच नहीं ला पाता है. इस वजह से दुरान दो लंच बॉक्स लेकर जाता है.तब दुरान का मां डिलन की आंखों में आंसू आ गए. उन्होने रोजाना दो टिफिन देना शुरु किया जब तक कि उस बच्चे ने नेशनल स्कूल लंच कार्यक्रम में आवेदन नहीं किया.

बच्चे को मिली मां से प्रेरणा

जब दुरान से पूछा गया कि यह सीख उन्हें कहां से मिली तो उन्होने इसका श्रेय अपनी मां डिलन को दिया. जिन्होंने हमेशा से बताया कि यदि आप अच्छे नहीं हो सकते तो आप बहुत अच्छे बन सकते हो. उन्होंने हमेशा अपने बेटे को इस बात की शिक्षा दी कि इंसान को दूसरे की मदद करनी चाहिए. क्योंकि डिलन भी एक समय बेघर थी और उन्हें इस बात का एहसास था कि किसी दूसरे से मदद मांगने में कितना अजीब लगता है.

दुरान की मां डिलन उसके स्कूल में बॉलीबाल की कोच हैं. जब वह उस बच्चे की मां से मिली तो उसकी मां ने इकट्ठा किए 400 डॉलर डिलन को देने चाहे लेकिन उन्होंने साफ इंकार कर दिया और उस रकम को स्कूल लंच फंड में जमा करा दिया ताकि उसके जैसे अन्य बच्चे लंच कर सकें.

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *