Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / मौसम विभाग का जारी हुआ अलर्ट, अगले 3 दिनों में देश में होगी मूसलाधार बारिश

मौसम विभाग का जारी हुआ अलर्ट, अगले 3 दिनों में देश में होगी मूसलाधार बारिश

उत्तर प्रदेश समेत अन्य 13 राज्यों में भारी बारिश कि संभावना है। भारतीय मौसम विभाग ने ओड़ीसा समेत पश्चिम बंगाल में भारी बारिश होने के आसार प्रकट किए है। मौसम विभाग के अनुसार ओडिसा और पश्चिम बंगाल के मैदानी क्षेत्र में 50 से 60 कि.मी. प्रति घंटे के रफ्तार से हवाए चलने के आसार नजर आ रहे है।

देश के मौसम विभाग की माने तो अगले 3 दिनों में देश के कई हिस्सो में भारी बारिश हों सकती है। इन राज्यों में पूर्वी उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल के कई इलाके, सिक्किम, अंडमान निकोबार और मेघालय भी शामिल है। वहीं मध्य प्रदेश के पूर्वी हिस्सों, बिहार, गुजरात, अंडरा प्रदेश, कर्नाटक और तमिलनाडु के कई हिस्सों में बारिश होने के आसार है।

Loading...

इसके अलावा मौसम विभाग ने दक्षिण के राज्यों में भी तेज बारिश होने का अनुमान लगाया है। आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इस साल उत्तर प्रदेश में हर साल के विपरीत इस साल 24% कम बारिश हुई है। वहीं मध्य प्रदेश में 34 फीसदी अधिक बारिश हुई है। यहीं हाल राजस्थान का भी है जहां 36 फीसदी अधिक बारिश पहले ही हों चुकी है। मध्य प्रदेश में अभी भी बारिश ठंतयी हुई नजर नहीं आ रही है, एमपी के कई इलाकों में मौसम का कहर तो कम हुआ है लेकिन बारिश रुकनी का नाम नहीं ले रही है।

आपको बता दे कि इस मॉनसून के वजह से बाढ़ के कहर से करीब 10000 करोड़ रु नुकसान होने का अनुमान लगाया जा रहा है। आपको बता दे कि मौसम विभाग ने देश के कई हिस्सो में तेज बारिश होंने कि चेतावनी देते हुए रेड अलर्ट जारी कर दिया है। वहीं दिल्ली में गर्मी के कहर से लोग काफी परेशान नजर आ रहे है,मौसम विभाग कि माने तो दिन में यहाँ बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश होती रहेगी।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *