Helly Shah की फिल्म Oscars के लिए हुई क्वॉलिफाई, एक्ट्रेस ने कहा- ‘यहां तक पहुंचना ही बड़ी बात…’

टीवी एक्ट्रेस हेली शाह (Helly Shah) जल्द ही एक शॉर्ट फिल्म में नजर आने वाली हैं. Zibah नाम की इस फिल्म को लेकर एक्ट्रेस काफी एक्साइटेड हैं. वहीं हेली ने एक बड़ी खबर भी साझा की है. उन्होंने बताया है कि उनकी पहली फिल्म ऑस्कर (Oscar) में क्वालिफाई हो गई है. हेली शाह की फिल्म भारत की टॉप 3 फिल्मों में से एक है, जिसे ऑस्कर के लिए योग्य माना गया है. इसके आलावा लॉस एंजेलिस में इस फिल्म की स्पेशल स्क्रीनिंग भी रखी जाएगी. फिलहाल इस खबर से मेकर्स और हेली काफी खुश हैं.

हेली शाह टीवी की फेमस एक्ट्रेस में से एक हैं. उनकी क्यूटनेस और एक्टिंग ने सभी को अपना दीवाना बनाया है. वो जल्द ही जिबाह नाम की शॉर्ट फिल्म में नजर आने वाली हैं. इसी फिल्म को अब ऑस्कर के लिए क्वॉलिफाई कर लिया गया है. ये भारत की उन तीन फिल्मों में शामिल है जिसे ऑस्कर के लिए क्वॉलिफाई किया गया है. इस बारे में उन्होंने इंस्टा पर पोस्ट शेयर कर खुशी जाहिर की.

हेली ने अपने इंस्टा पोस्ट पर लिखा- ‘ये घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि ZIBAH भारत की टॉप 3 शॉर्ट फिल्मों में से एक है जिसेकी LA में स्पेशल स्क्रीनिंग रखी जाएगी और ये फिल्म OSCAR के लिए भी क्वॉलिफाई हो गई है. इस तरह के एक खूबसूरत प्रोजेक्ट का हिस्सा बनने पर मुझे गर्व है .. हमें आप सभी के प्यार, आशीर्वाद और शुभकामनाओं की जरूरत है.’

यही नहीं ‘हिंदुस्तान टाइम्स’ को दिए एक इंटरव्यू में हेली ने कहा, ‘ये एक लंबी रेस है. सिर्फ यहां तक पहुंचना ही बहुत बड़ी बात है. 2500 फिल्मों में से हमारी फिल्म का टॉप 3 में पहुंचना एक बहुत बड़ी न्यूज है. मैं उम्मीद करती हूं कि, ये सिलेक्ट हो जाए और लोग इसे पसंद करें. जब हमने फिल्म बनाने के बारे में सोचा था, तब हमने कल्पना भी नहीं की थी कि, ऐसा होगा. पूरे टीम के लिए ये एक बड़ी न्यूज है.’

बता दें कि जिबाह फीमेल जेनाइटल म्युटिलेशन यानी खतना पर बेस्ड एक शॉर्ट फिल्म है. खतना में महिला जननांग (गुप्तांग) के बाहरी भाग को आंशिक या फिर पूर्ण रूप से हटा दिया जाता है. कहा जाता है कि चीरा सिर्फ एक लगता है लेकिन उसका घाव पूरी जिंदगी के लिए बच्ची के मन में बैठ जाता है.

विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) साफ कहता है कि औरतों का खतना कहीं से भी उनके लिए फायदेमंद नहीं है. इससे लड़कियों और औरतों के स्वास्थ्य पर बहुत बुरा असर पड़ता है.

यह भी पढ़ें:

ताइवान पर खुलकर चीन के साथ आ गया रूस, पाकिस्तान भी सदाबहार दोस्त के समर्थन में