Breaking News
Home / ज़रा हटके / काटा गया अभी तक का सबसे भारी चालान, रकम सुन कर उड़ जाएंगे होश

काटा गया अभी तक का सबसे भारी चालान, रकम सुन कर उड़ जाएंगे होश

इस दिनों वाहनों पर भारी से भारी चालान काटने की खबर सामने आ रही है और यह सिलसिला देश भर में नए मोटर व्‍हीकल कानून आने के बाद देखने को मिल रहा है। देश में एक से बढ़कर एक मामले प्रतिदिन सामने आ रहे है।

अब ताजा मामला ओड़ीशा के सम्बलपुर से सामने आया है। जहां नियम को तोड़ने पर नागालैंड के एक ट्रक मालिक पर 653100रु का जुर्माना लगाया गया है। यह अभी तक की सबसे बड़ी रकम है माना जा रहा है कि यह जुर्माने के मामले में एक नया रिकॉर्ड है।

Loading...

बताया जा रहा है कि यह चालान ट्रक मालिक शैलेश शंकर लाल गुप्ता के खिलाफ लगाया गया है। ट्रक मालिक ने पिछले 5 सालों से रोड टेक्स जमा नहीं किया हुआ था। यह टेक्स मिलाकर कुल 640500रु का था। सूत्रों के मुताबिक ट्रक मालिक के पास जरूरी दस्तावेज भी मौजूद नहीं थे इसलिए आरटीओ ने दस्तावेज़ ना रखने के खिलाफ भी जुर्माना ठोका है।

ट्रक मालिक पर जनरल ओफ़ेन्स के तहत 100रु, हवा और ध्वनि प्रदूषण के मानकों का उल्लंघन करने पर 1000रु, माल वहाँ मेन यात्री ढोने पर 5000रु, बिना अनुमति के वहाँ चलाने मे 5000रु और इंश्योरेंस ना कराने पर 1000रु का चालान काटा है। इससे पहले चालान कि सबसे बड़ी रकम 2लाख 500रु थी जो हरियाणा के एक ट्रक ड्राईवर का दिल्ली में नियम का पालन ना करने पर काटा गया था।

इससे लगभग 5 दिन पहले राजस्थान के ड्राईवर ने 1लाख 47हजार 700रु का चालान रोहिणी कोर्ट में भरा है। ओड़ीसा में इस से पहले एक ट्रक ड्राईवर पर 86हजार 500रु का जुर्माना लगाया गया था।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *