Himachal Pradesh विधानसभा पर खालिस्तान का झंडा लगाने वाला शख्स पंजाब से हुआ गिरफ्तार

हिमाचल प्रदेश की विधानसभा (Himachal Pradesh Assembly) के मुख्य गेट और बाउंड्री वॉल पर खालिस्तान का झंडा (Khalistan Flag) लगाने वाले शख्स को गिरफ्तार कर लिया गया. इस शख्स को पुलिस ने मोरिंडा क्षेत्र से गिरफ्तार किया. बताया गया है कि एक और आरोपी मौके से भागने में फरार हो गया है, उसकी तलाश की जा रही है.

पुलिस ने बताया कि हिमाचल प्रदेश विधानसभा पर खालिस्तान का झंडा लगाने वाले हरबीर सिंह राजू को गिरफ्तार कर लिया गया है. हालांकि, उसका साथी परमजीत सिंह मौके से फरार हो गया. हरवीर सिंह राजू को मोरिंडा से गिरफ्तार किया गया है. पुलिस की टीम जब उसके साथी परमजीत सिंह को चमकौर साहिब में गिरफ्तार करने गई तो वह वहां से फरार होने में कामयाब हो गया.

हिमाचल प्रदेश की एसआईटी कर रही है मामले की जांच
बताया गया कि हिमाचल पुलिस ने इस मामले में एक एसआईटी गठित की है. एसआईटी की टीम परमजीत की तलाश कर रही है. आपको बता दें कि हिमाचल प्रदेश की विधानसभा के गेट और बाउंड्री वॉल पर खालिस्तान का झंडा लगाए जाने से हड़कंप मच गया था.

घटना के बाद हिमाचल प्रदेश की पुलिस ने एसआईटी का गठन किया और राज्य में नाकाबंदी बढ़ा दी थी. हिमाचल प्रदेश पुलिस ने पहले ही आशंका जताई थी कि यह हरकत पंजाब से आए पर्यटकों ने की होगी. अब पंजाब से ही एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया है और दूसरे आरोपी की तलाश जारी है.