‘हिटलर की मौत मरेगा मोदी’, कांग्रेस नेता सुबोध कांत सहाय ने PM पर की विवादित टिप्पणी

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सुबोध कांत सहाय (Subodh Kant Sahay) ने जर्मनी के तानाशाह हिटलर का नाम लेकर पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra MOdi) पर विवादित टिप्पणी की है. सुबोध कांत सहाय ने अग्निपथ योजना का विरोध करते हुए कहा कि ‘अगर वह हिटलर की राह चलेंगे तो हिटलर की मौत मरेंगे.’ इस बयान पर विवाद बढ़ता देख कांग्रेस ने उनके सहाय की टिप्पणी से किनारा कर लिया है.

कांग्रेस ने सुबोध कांत सहाय के बयान से किनारा करते हुए कहा कि वह मोदी सरकार की जनविरोधी नीतियों से लड़ती रहेगी, लेकिन प्रधानमंत्री पर अमर्यादित टिप्पणी से सहमत नहीं है. सहाय ने सेना में भर्ती की अग्निपथ योजना और राहुल गांधी से प्रवर्तन निदेशालय (ED) की पूछताछ के खिलाफ आयोजित कांग्रेस के ‘सत्याग्रह’ में यह विवादित टिप्पणी की.

‘मोदी की गीदड़ भभकी से नहीं डरते’
पूर्व केंद्रीय मंत्री सहाय ने कहा, ‘मोदी से आंख में आंख डालकर बात करने वाला कोई व्यक्ति है तो वह राहुल गांधी हैं. मोदी उन्हें गीदड़ भभकी से डराना चाहते हैं.’ उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि झारखंड की सरकार गिराने के लिए केंद्र सरकार की ओर से रोजाना छापेमारी कराई जा रही है.

पीएम मोदी पर की विवादित टिप्पणी
सहाय ने आरोप लगाया, ‘यह लुटेरों की सरकार है. मोदी मदारी के रूप में इस देश में तानाशाह के रूप में आ गए हैं. मुझे तो लगता है कि उन्होंने हिटलर का सारा इतिहास पार कर लिया…मोदी हिटलर की राह चलेगा तो हिटलर की मौत मरेगा. यह याद कर लेना मोदी.’

कांग्रेस ने बयान से किया किनारा
उनकी इस टिप्प्णी को लेकर विवाद खड़ा होने के बाद कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने ट्वीट कर कहा कि कांग्रेस पार्टी मोदी सरकार की तानाशाही विचारधारा और जनविरोधी नीतियों के खिलाफ निरंतर लड़ती रहेगी. परंतु प्रधानमंत्री के प्रति किसी भी अमर्यादित टिप्पणी से हम सहमत नहीं हैं. हमारा संघर्ष गांधीवादी सिद्धांतों और तरीके से ही जारी रहेगा.

यह भी पढ़ें:

Elon Musk को भारत ने फिर दिया करारा जवाब, Tesla के देश में कार बनाने को लेकर बड़ी खबर