हिटमैन ने बताया, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दोहरे शतक के दौरान धोनी उनसे क्या बात कर रहे थे

आर अश्विन के साथ इंस्टाग्राम लाइव चैट सेशन के दौरान रोहित शर्मा ने 2013 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लगाए अपने यादगार दोहरे शतक को याद किया। रोहित ने इस दौरान महेंद्र सिंह धोनी का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि धोनी की वजह से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वह आसानी से दोहरा शतक लगा पाए। रोहित ने बताया कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दोहरा शतक लगाने की वह कभी सोच भी नहीं रहे थे। इसमें वह सिर्फ बल्लेबाजी का आनंद लेना चाहते थे।

रोहित बताते है कि उस दिन थोड़ी बारिश हो रही थी। ऐसे में उन्होंने शिखर धवन के साथ पारी की शुरुआत की। ब्रेक तक हम नॉट आउट रहे लेकिन बाद में धवन आउट हो गए। इसके बाद विराट कोहली आये और रन आउट हो गए। इस स्तिथि में उन्होंने अपने ऊपर पूरी जिम्मेदारी ले ली। रोहित के मुताबिक ऐसे समय में रैना के साथ मिलकर उन्होंने अच्छी साझेदारी निभाई लेकिन युवराज सिंह का विकेट जल्दी खो दिया। बाद में रोहित ने धोनी का जिक्र किया।

हिटमैन ने बताया कि एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए उस मैच में धोनी की भूमिका उनके दोहरे शतक में काफी अहम रही। मैच में धोनी के साथ उन्होंने 62 रनों की अच्छी साझेदारी की। रोहित के मुताबिक दोहरे शतक की पारी के दौरान धोनी उनसे लगातार बात कर रहे थे। वह बार-बार उन्हें बता रहे थे कि वह सेट बल्लेबाज है और उन्हें किसी भी बॉलर को जहां चाहो, वहां मारने के लिए प्रेरित किया और 50 ओवर तक खेलने की बात कही।

बता दें रोहित शर्मा ने अपना पहला दोहरा शतक 158 गेदों में जड़ा था। इस मैच में भारत ने मेजबान टीम को 57 रन से मात देकर सात मैचों की वनडे सीरीज पर कब्जा जमाया था। इस मैच में रोहित ने 209 रनों की यादगार पारी खेली थी। उन्होंने अपनी धमाकेदार पारी में कुल 12 चौके और 16 छक्के जमाए थे।

यह भी पढ़े: लॉकडाउन के बीच सिंगापुर में जूम कॉल के जरिये ड्रग्स डीलर की सुनाई गई फांसी की सजा
यह भी पढ़े: मलाइका अरोड़ा ने शेयर किया मजेदार मीम, देखकर आप भी नहीं रोक पाएंगे अपनी हंसी

Loading...