हॉकी इंडिया ने दो नए वैज्ञानिक सलाहकार नियुक्त किए

हॉकी इंडिया ने सोमवार को वरिष्ठ पुरुष एवं महिला हॉकी दोनों टीमों के लिए नए महिला टीम विश्लेषणात्मक कोच और वैज्ञानिक सलाहकारों की नियुक्ति की घोषणा की। दक्षिण अफ्रीका की पैट्रिक शुत्शानी भारतीय महिला हॉकी टीम के विश्लेषणात्मक कोच की जिम्मेदारी संभालेंगी।

उन्होंने फील्ड हॉकी कनाडा जूनियर महिला हॉकी टीम को कोचिंग दी थी, जिसने 2021 महिला पैन अमेरिका जूनियर चैंपियनशिप का खिताब जीता था। वहीं दक्षिण अफ्रीकी पुरुष एवं महिला हॉकी टीमों के लिए हेड हॉकी स्पोर्ट्स साइंटिस्ट एवं स्ट्रेंथ एंड कंडीशनिंग विशेषज्ञ के रूप में काम करने वाले तारेन नायडू महिला टीम के वैज्ञानिक सलाहकार के रूप में कार्यभार संभालेंगे।

इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया के मिचेल पेम्बर्टन भारतीय पुरुष हॉकी टीम के वैज्ञानिक सलाहकार के रूप में कार्यभार संभालेंगे। वह हॉकी ऑस्ट्रेलिया के साथ जूनियर पुरुष टीम के लिए स्ट्रेंथ एवं कंडीशनिंग समन्वयक के रूप में जुड़े हुए थे।

हॉकी इंडिया के अध्यक्ष ज्ञानेंद्रो निंगोमबम ने इस बारे में कहा, “ हम भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) को जल्द से जल्द औपचारिकताओं को पूरा करने के लिए धन्यवाद देना चाहते हैं, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि नए नियुक्त सलाहकार जल्द से जल्द संबंधित शिविरों में शामिल हों। तारेन, मिचेल और पैट्रिक के पास अपने-अपने क्षेत्रों में शानदार अनुभव है और हमें यकीन है कि आगामी वर्षों में वे हमारे लक्ष्यों को प्राप्त करने में हमारी मदद करेंगे।

यह भी पढ़े: सायना नेहवाल पर आपत्तिजनक टिप्पणी पर अभिनेता सिद्धार्थ को एनसीडब्ल्यू की फटकार