मान-सम्मान: रिटायर होकर गांव लौटे फौजी के स्वागत में लोगों ने बिछा दी हथेलियां

देश के हर नागरिक के दिल में कूट-कूट कर भरी है देशभक्ति … ऐसा देश हैं मेरा। जी हां मध्यप्रदेश के नीमच जिले में कुछ ऐसा देखने को मिला, जिसने इन पंक्तियों को सही साबित कर दिया। दरअसल, यहां एक फौजी रिटायर होकर घर लौटा तो गांव के लोगों ने उसके पैर जमीन पर नहीं पड़ने दिए और जमीन पर अपनी हथेलियां बिछा दीं। इस उत्साह, उमंग और भावुक कर देने वाले पल को देख वहां मौजूद लोगों की आँखें भर आई और हर कोई निःशब्द था।

गांव के लोगों का सैनिकों के प्रति प्यार देख मीडिया के कैमरे भी उस अद्भुत दृश्य को कैप्चर करने से रोक नहीं सके। और देखते ही देखते यह खबर अब पूरे देख में फ़ैल चुकी है, जिसकी सोशल मीडिया पर प्रशंसा हो रही हैं। मामला नीमच जिले के जीरन गांव का है, जहां नायक विजय बहादुर सिंह 17 साल बाद सेना से रिटायर होकर अपने घर लौटे, तो गांव वालों ने बड़ी शालीनता और भव्यता के साथ उनका स्वागत किया। जिसे देख नायक भी काफी खुश थे।

नायक विजय बहादुर सिंह ने कहा कि यह मेरे लिए बहुत गर्व का क्षण है। आज, मैं सेना को 17 साल और 26 दिनों तक सेवा देने के बाद सेवानिवृत्त हो गया। जब मैं यहां आया, तो उन्होंने मुझे अपना पैर जमीन पर नहीं रखने दिया। वे मुझे आशीर्वाद दिलाने के लिए मंदिर भी ले गए।’ सिंह ने कहा वह अब सेना में बहरती होने की चाहत रखने वाले युवाओं को ट्रेनिंग देना चाहते हैं। उन्होंने बताया कि उनके गांव के 60 लोग अभी भारतीय सेना में अपनी सेवा दे रहे हैं।

यह भी पढ़े: 12 साल की यूट्यूबर गुहिका ने कोरोना मरीजों के लिए दान किये ₹1 लाख 11 हजार
यह भी पढ़े: फोटोग्राफर ने रिया चक्रवर्ती से पूछा हाल चाल, तो एक्ट्रेस ने कुछ यूं दिया जवाब