Breaking News
Home / ज्योतिष / बुरी नजर से चाहते हैं बचना, अपनाएं यह आसान उपाय

बुरी नजर से चाहते हैं बचना, अपनाएं यह आसान उपाय

कई बार ऐसा होता है कि व्यक्ति के काम बनते-बनते रूक जाते हैं या फिर उसे सेहत से लेकर व्यापार आदि में असफलता ही हाथ लगती है। कई बार लोग कहते हैं कि न जाने किसकी नजर लग गई। ऐसा माना जाता है कि अगर किसी व्यक्ति की बुरी नजर लग जाए तो जीवन में सबकुछ विपरीत ही होता है। लेकिन अगर आप इस बुरी नजर से खुद को और अपने परिवार को बचाना चाहते हैं तो इन उपायों को अपना सकते हैं-

अगर आपको ऐसा लगता है कि घर पर कोई ऊपरी साया है तो नमक और पानी का टोटका इस्‍तेमाल करें। इस टोटके के लिए 1 कांच का गिलास लेकर उसमें पानी भरें। अब इस गिलास को घर के किसी भी दक्षिण-पश्चिम कोने में रखें। इस पानी के पीछे एक पीले रंग का बल्ब फिट कर दें। इस तरह करने से घर बुरी नजर के साथ बुरे साए से भी बचा रहेगा।

Loading...

अपनी या बच्चे की नजर उतारनी हो तो जग में पानी भरें और चार लाल मिर्च लें। मिर्चों के बीच निकालकर अलग करके पानी में मिला लें। अब इस पानी को, जिसकी नजर उतारनी है उसके ऊपर से 7 बार उतार लें। फिर पानी को सड़क पर फेंक दें। इससे नजर दोष दूर होते है।

वैसे नमक भी बुरी नजर को दूर करने का काम करता है। इसके लिए मुठ्ठी में नमक लें और अब इस मुठ्ठी से व्‍यक्ति की नजर उतारे और चलते पानी में नमक को प्रवाहित कर दें। इससे बुरी नजर दूर हो जाएगी ।

व्यापार में तरक्की या नजर दोष जैसी आभास हो रहा है तो ऐसे में कीलों का इस्तेमाल करें। आप चार कीलें घर के या अपनी दुकान के अंदर चारों दिशाओं में ठोंक दें। इससे सभी दोष-बाधा से मुक्ति मिलती हैं।

नया वाहन खरीदा हैं लेकिन लोगों की उस पर बुरी दृष्टि से बार-बार दुर्घटनाएं हो रही हैं तो ऐसे में लाल कपड़े का इस्तेमाल करें। लाल कपड़े की थैली में आठ छुहारे बांधकर वाहन के अंदर रखें। इससे बुरी दृष्टि का असर समाप्त हो जाएगा।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *