प्रोस्टेट कैंसर से ऐसे करें अपना बचाव

हमारे शारिरीक संबंधो का हमारे शरीर पर बहुत ही गहरा असर पड़ता है। लेकिन कुछ व्यक्ति कई बार अपने असुरक्षित संबंधो के कारण कई गंभीर बीमारियों का भी शिकार हो जाते है। लेकिन क्या आप यह जानते है की शारारिक संबंध भी कई गंभीर बीमारियों में भी बहुत फायदेमंद साबित होता है। तो आइये जानते है इसके बारे में…….

प्रोस्टेट कैंसर से बचाव – शोधकर्ताओं ने अपने शोध में यह बताया है की बचाव के कुछ ऐसे शानदार तरीके है जिससे प्रोस्टेट कैंसर के खतरे को अवश्य ही कम किया जा सकता है। शोध में बार-बार इजेकुलेशन को इस बीमारी से पूरी तरह बचाव के साथ जोड़ा था।

कैंसर का बचाव – इस रिसर्च में मिले आकड़ो के आधार पर जो पुरुष 1 महीने में 21 बार संबंध बनाता है वह 20% तक प्रोस्टेट कैंसर से अपने आप को अवश्य ही बचा सकता है। 1970 में किये गए एक शोध में पाया गया की प्रोस्टेट कैंसर से ग्रस्त उन लोगो की मरने की दर में बहुत कमी आ गई जिन्होंने अपने जीवन में संबंध बनाने की की दर को बढ़ा दिया।

क्या है कारण – ऑर्गेज्म के समय स्त्रावित होने वाले केमिकल्स ओक्सिटोसिन और DHEA इस बीमारी के स्तर को कम करने में बहुत ही मददगार है। यह केमिकल स्तन और सरवाईकल कैंसर से भी आपका पूरी तरह बचाव करता है।