बायकॉट की मांग के बीच कैसी कमाई करेगी ‘लाल सिंह चड्ढा’, ‘शमशेरा’ जैसा ना हो आमिर की फिल्म का हाल

11 अगस्त को रिलीज होने वाली बॉलीवुड एक्टर आमिर खान और करीना कपूर खान की फिल्म लाल सिंह चड्ढा का जबरदस्त विरोध हो रहा है। यूजर्स इस फिल्म के बहिष्कार की अपील कर रहे हैं।

बॉलीवुड एक्टर आमिर खान और करीना कपूर खान की फिल्म लाल सिंह चड्ढा का जबरदस्त विरोध हो रहा है। अद्वैत चंदन के निर्देशन में बनी यह फिल्म 11 अगस्त को रिलीज होने वाली है और यूजर्स इस फिल्म के बहिष्कार की अपील कर रहे हैं। सोशल मीडिया पर हैशटैग #BoyCottLaalSinghChaddha ट्रेंड कर रहा है। लोग एक दूसरे से फिल्म को ना देखने की अपनी कर रहे हैं।

बता दें कि आमिर खान की फिल्म पीके में हिंदू देवी-देवताओं के अपमान, शिवलिंग पर दूध अर्पित करने के मामले में बयान देने, एक्स वाइफ किरण राव के देश के प्रति विवादित टिप्पणी, नेपोटिज्म दिए गए करीना कपूर के बयान जैसे तमाम बातों के चलते यूजर्स ने इन दोनों की फिल्म लाल सिंह चड्ढा को निशाने पर ले लिया है। विरोध इस कदर है कि अब तक लाखों ट्वीट इसके बहिष्कार को लेकर किए जा चुके हैं। जैसे ही फिल्म का बहिष्कार शुरू हुआ तो आमिर खान और करीना कपूर को सफाई देने आना पड़ा।

यह फिल्म साल 1994 में आई फिल्म फॉरेस्ट ग्रंप का हिंदी रीमेक है। फॉरेस्ट ग्रंप में टॉम हैंक्स लीड रोल में थे। इस फिल्म को बेस्ट फिल्म का ऑस्कर अवॉर्ड भी मिल चुका है। इस फ‍िल्‍म में आमिर खान सरदार बने हैं और करीना उनकी सरदारनी। साउथ स्टार नागा चैतन्य भी ‘लाल सिंह चड्ढा’ से अपना बॉलीवुड डेब्यू करने जा रहे हैं। यह फ‍िल्‍म बीते साल ही रिलीज होने थी लेकिन कोरोना महामारी के चलते इसकी रिलीज नियत समय पर नहीं हो सकी। अब मेकर्स ने इसकी रिलीज की ग्रैंड लेवल पर प्लानिंग की है। आमिर खान और करीना कपूर इसका प्रमोशन में जुट गए हैं लेकिन सवाल ये है कि विरोध के बीच फिल्म कमाई का कोई रिकॉर्ड बना पाएगी?

कहीं ढेर ना हो जाए फिल्म

जानकारों का मानना है कि फिल्म का जिस तरह का विरोध हो रहा है, वह मेकर्स के लिए चिंता की बात है। बीते कुछ समय से देखा गया है कि सोशल मीडिया पर इसी एकजुटता के चलते कई फिल्में बॉक्स ऑफिस पर ढेर हो गईं। हाल ही में रिलीज हुई ‘सम्राट पृथ्वीराज’, ‘शमशेरा’ इसके ताजा उदाहरण हैं। किसी तरह के विवाद या बयानबाजी को लेकर चर्चा में आए सितारों की फिल्में कोई खास कमाल नहीं दिखा रही हैं। अभी स्क्रीन काउंट की जानकारी नहीं आई है और एडवांस बुकिंग भी शुरू नहीं हुई है, इसलिए पहले दिन की कमाई का अंदाजा नहीं लगाया जा सकता है।

यह भी पढे –

जीरा ना सिर्फ कोलेस्ट्रॉल और वजन कंट्रोल करता है, बल्कि और भी कई लाभ प्रदान करता है, जानिए