Breaking News
Home / रिलेशनशिप / तो इस वजह से बिखर रहे हैं आपके रिश्ते

तो इस वजह से बिखर रहे हैं आपके रिश्ते

दिनों हम टेक सैवी होते जा रहे हैं। यह अच्छी बात है। जब हम कुछ नया सीखते हैं, तो इससे हमारी पर्सनालिटी पर भी पाॅजिटिव असर पड़ता है। लेकिन जब यही टेक्नोलाॅजी हमारी जिंदगी और हमारे रिश्ते में दखल देने लगे तो जिंदगी दूभर होने लगती है, रिश्ते बिखरने लगते हैं। असल में आजकल ज्यादातर घरों रिश्ते तनाव के दौर से गुजर रहे हैं। क्या आप इसकी वजह जानते हैं? आइए हम आपको बताते हैं इसकी क्या वजह है-
-आज निजी जिंदगी में किसी के पास इतना वक्त नहीं है कि वह अपने दोस्तों और रिश्तेदारों से मिल सके। ऐसे में सोशल मीडिया आज के दौर की जरूरत भी हो गया है। लेकिन सोशल साइट्स पर एक्टिव रहने वाले लोगों के कई दोस्त हैं, जिनसे बात करते हुए हम घंटों बिता देते हैं। यह बात करना अब एक आदत और जरूरत बन गई है। जिसके चंगुल से निकल पाना बहुत मुश्किल हो गया है। ऐसा करके हम फेक फ्रेंड की लिस्ट बड़ी कर लेते, जो रियल लाइफ में शायद ही काम आते हों।
-हद तो यह है कि बेडरूम में भी टेक्नोलाॅजी ने अपनी पैंठ जमा ली है। आजकल लोग फोन के बिना खुद को अधूरा महसूस समझ रहे हैं और हर जगह फोन के साथ जाते हैं। ​पति-पत्नी के रिश्ते में दरार आने का यह एक बहुत बड़ा कारण है। आजकल ना सिर्फ पुरुष बल्कि महिलाएं भी बेडरूम में फोन से चिपकी रहती हैं। ऐसे में जब आपके पार्टनर को यह पसंद नहीं आता या वह इन्सिक्योर फील करता है तो रिश्तों में दरार आना लाजमी है। इसलिए कोशिश करें कि फोन को बेडरूम से बाहर ही रखें।

loading...
Loading...
loading...
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *