भारत में जल्द लॉन्च होगा Huawei Nova 7i, ये हो सकती है कीमत

स्मारर्टफोने मेकर कंपनी Huawei ने अपने Nova 7i स्मार्टफोन को मलेशिया में 2020 में ही लॉन्च किया गया है। अब कंपनी इसे भारतीय बाजार में उतारने की योजना बना रही है। आपको बता दें कि यह फोन Huawei Nova 6 SE का रिब्रांडेड वर्जन है।

प्राइसबाबा पर जारी हुई रिपोर्ट के मुताबिक इस अपकमिंग स्मार्टफोन को अगले महीने जुलाई लॉन्च किया जा सकता है। इसकी प्राइस का फिलहाल कंपनी ने कोई खुलासा नहीं किया है।

बता दें कि मलेशिया में Huawei Nova 7i स्मार्टफोन MYR 1,099 यानि करीब 19,400 रुपये कीमत के साथ उपलब्ध है। अनुमान है कि कंपनी भारत में इसकी प्राइस 20,000 रुपये के आसपास रख सकती है। लॉन्च होने के बाद ग्राहक इसे क्रश ग्रीन, मिडनाइट ब्लैक और पिंक कलर ऑप्शंस में खरीद सकेंगे।

फीचर्स की बात करें तो यह स्मार्टफोन HiSilicon Kirin 810 चिपसेट को सपोर्ट करता है। इस डिवाइस में 6.4 इंच का फुल एचडी+ डिस्प्ले दिया गया है जिसका 1080 x 2310 पिक्सल स्क्रीन रेजोल्यूशन है। स्टोरेज के लिहाज से इसमें 8 जीबी रैम और 128 जीबी इंटरनल स्टोरेज मिलती है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिये 256 जीबी तक बढ़ाया भी जा सकता है।

इस फोन में क्वाड रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। फोन को पावर देने के लिए 4,200 एमएएच की बैटरी दी गई है। यह फोन 48 मेगापिक्सेल मुख्य कैमरा, 8 मेगापिक्सेल अल्ट्रा वाइड एंगल, 2 मेगापिक्सेल मैक्रो कैमरा और 2 मेगापिक्सेल डेप्थ सेंसर के साथ आता है। फ्रंट पर इसमें 16 मेगापिक्सेल का कैमरा दिया गया है।

यह भी पढ़ें : लॉन्च से पहले Geekbench पर लिस्ट ​हुआ Samsung Galaxy A51s 5G स्मार्टफोन, ये मिल सकते हैं फीचर्स