यूरोप में लॉन्च हुआ Huawei P40 Lite 5G, जानें क्या हैं खासियतें व कीमत ?

स्मार्टफोन मेकर कंपनी Huawei ने अपना Huawei P40 Lite 5G स्मार्टफोन यूरोपियन बाजार में लॉन्च कर दिया है। यह डिवाइस अप्रैल में चीन में पेश हुए Nova 7 SE 5G स्मार्टफोन का रिब्रांडेड वर्जन है। P40 Lite 5G स्मार्टफोन की खासियतों में HiSilicon Kirin 820 प्रोसेसर और 6GB रैम शामिल हैं। इस फोन की प्राइस यूरोपियन बाजार में 399 Euros यानि करीब 32,762 रुपये रखी गई है। ग्राहक इस फोन को 29 मई से खरीद सकेंगे। यह कुल तीन कलर ऑप्शंस स्पेस सिल्वर, क्रश ग्रीन और मिडनाइट ब्लैक कलर वेरिएंट में उपलब्ध होगा। इस फोन की प्री-बुकिंग भी शुरू की जा चुकी है।

इस स्मार्टफोन में 6.5 इंच का फुल एचडी+ एलसीडी डिस्प्ले दिया गया है जिसका पिक्सल रिजॉल्यूशन 2400 x 1080 है। यह हैंडसेट HiSilicon Kirin 820 प्रोसेसर से लैस है। इस फोन में Mali-G57MP6 जीपीयू का इस्तेमाल किया गया है। स्टोरेज के लिहाज से इस फोन में 6 जीबी रैम और 128 जीबी इंटरनल मेमोरी दी गई है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिये बढ़ाया जा सकता है।

कैमरे की बात करें तो Huawei P40 Lite 5G में कुल पांच कैमरे दिए गए हैं। इस डिवाइस में 64 मेगापिक्सेल का प्राइमरी सेंसर, 8 मेगापिक्सेल का अल्ट्रा वाइड एंगल, 2 मेगापिक्सेल का मैक्रो कैमरा, 2 मेगापिक्सेल का डेप्थ सेंसर दिया गया है। फ्रंट पर इसमें 16 मेगापिक्सेल का कैमरा दिया गया है जिससे सेल्फी और वीडियो कॉलिंग की जा सकती है। फोन को पावर देने के लिए 4,000 एमएएच की बैटरी दी गई है।

यह भी पढ़ें : कोरोना योद्धाओं की मदद के लिए जयपुर की कंपनी ने बनाया रोबोट, कर सकता है थर्मल स्क्रीनिं

डिजिटल मार्केटिंग में बनाएं करियर, ऑनलाइन काम करके घर बैठे कमाएं पैसे

Loading...