इस क्रिप्टोकरेंसी के भाव में जबरदस्त उछाल, जानें BitCoin सहित अन्य का हाल

क्रिप्टोकरेंसी के बाजार में इस समय खूब उथल-पुथल मची हुई है। लेकिन इस बीच एक कम चर्चित क्रिप्टोकरेंसी Polygonकी कीमतें राॅकेट की तरह उड़ान भर रही हैं। CoinGecko के अनुसार इस क्रिप्टोकरेंसी की कीमतों में पिछले 1 दिन के दौरान 27% की तेजी देखने को मिली है। इस उछाल के बाद Polygon की कीमत बढ़कर 0.50 डाॅलर हो गई है।

अगर बीते के सप्ताह के प्रदर्शन पर नजर दौड़ाएं तो इस क्रिप्टोकरेेंसी ने निराश नहीं किया है। इस दौरान कीमतों में 15% की उछाल देखने को मिली है। बता दें, Polygon का आर टाइम हाई 2.92 डाॅलर का लेवल था। इस स्तर पर यह क्रिप्टोकरेंसी 27 दिसंबर 2021 को पहुंची थी।

इस साल अभी इसकी कीमतों में 80 प्रतिशत की गिरावट देखने को मिली है। Polygon की कीमतों में उछाल की वजह उसका दावा है। Polygon Matic नेटवर्क ने क्लेम किया है कि उसने कार्बन न्यूट्रलटी को अचीव कर लिया है। तभी से इस क्रिप्टो करेंसी की कीमतों में उछाल देखने को मिला है।

BitCoin सहित अन्य क्रिप्टोकरेंसी का क्या है हाल?

दुनिया की सबसे चर्चित बिटकाॅइन की कीमतों में पिछले 24 घंटे के दौरान 1.9% की उछाल देखने को मिली है। CoinGecko के अनुसार एक बिटकाॅइन की ताजा कीमत बढ़कर 20,499.31 डाॅलर हो गई है। वहीं, Ethereum की ताजा कीमत 1.9% की उछाल के साथ 1.9% डाॅलर हो गई है। बता दें, इस दौरान क्रिप्टोकरेंसी का मार्केट कैप भी 1.7% बढ़कर 946 डाॅलर हो गई है।

यह पढ़े: वोडाफोन आइडिया ने AGR का बकाया भुगतान टाला, जानें कंपनी कब करेगी 8,837 करोड़ रुपये का पेमेंट