बिहार में किसी भी विधानसभा सीट से चुनाव लड़ जीत सकता हूं: गुप्तेश्वर पांडेय

बिहार के डीजीपी पद से स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति लेने के बाद गुप्तेश्वर पांडेय ने विधानसभा चुनावों में किस्मत आजमाने के लिए जोर-आजमाइश शुरू कर दी है। इसी बीच उन्होंने शुरू होने जा रही अपनी राजनीतिक पारी के बारे में खुलकर बात की। इस दौरान उन्होंने राजनीतिक पार्टी में शामिल होने और चुनाव लड़ने के सवाल पर कहा कि ‘क्या यह अवैध है ?’ गुप्तेश्वर पांडेय ने कहा कि बिहार की जनता उन्हें बहुत प्यार करती है, वे कही से भी चुनाव जीत सकते है।

एक टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में गुप्तेश्वर पांडेय ने कहा कि उनके खिलाफ हर रोज अफवाह उड़ाकर विवादित बनाया जा रहा है। उनके खिलाफ विपक्ष, चुनाव आयोग से शिकायत करता और अगर चुनाव आयोग उन्हें हटा देता तो उनकी काफी बेइज्जती होती। 34 साल तक बेदाग जीवन जीने के बाद यदि अब उनके खिलाफ विवादित माहौल बनाया जाता है तो यह गलत है। ऐसा माहौल उनके खिलाफ बनाया जा रहा है कि निर्वाचन आयोग को उन्हें हटाना पड़े।

पांडेय ने कहा कि उनके खिलाफ साजिश हो रही थी। उन्हें अपमानित करके हटाने का प्लान बनाया गया था। लेकिन वे समझ गए इसलिए उन्होंने वीआरएस लेने का फैसला किया। किसी राजनीतिक दल में शामिल हो जाना या चुनाव लड़ जाना, पाप है क्या? अगर मैं चुनाव में जाने का फैसला करता हूं तो इसमें क्या अनैतिक और अवैध है। यही नहीं पांडेय ने कहा यदि वे किसी भी विधानसभा सीट से चुनाव लाडे तो जीत सकते है, वह भी निर्दलीय।

यह भी पढ़े: धोनी पर भड़के केविन पीटरसन, कहा-मैं उनकी नॉनसेंस स्वीकार नहीं कर सकता
यह भी पढ़े: पिछले पांच दिनों से देश में कोरोना से रिकवरी अच्छी, नए मरीजों की तुलना में अधिक