इयान बिशप ने चुनी दशक की वनडे इंटरनेशनल XI टीम, धोनी समेत इन तीन भारतीयों को दी जगह

वेस्टइंडीज के पूर्व क्रिकेटर और मौजूदा दौर के कॉमेंटेटर इयान बिशप ने दशक की वनडे इंटरनेशनल XI टीम का चुनाव किया है। उन्होंने अपनी इस टीम में तीन भारतीय क्रिकेटरों को शामिल किया है जिसमें रोहित शर्मा, विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी का नाम शामिल है। लेकिन बिशप ने किसी भी भारतीय गेंदबाज को टीम में जगह नहीं दी है। उन्होंने इस टीम में सलामी बल्लेबाज के रूप में भारत के रोहित शर्मा और ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर को चुना है।

नंबर तीन पर बल्लेबाजी के लिए बिशप ने भारतीय कप्तान विराट कोहली को और चौथे क्रम के लिए दक्षिण अफ्रीका के एबी डिविलियर्स का चुनाव किया है। बिशप की इस टीम में पांचवे नंबर पर कीवी बल्लेबाज रोस टेलर, छठे क्रम पर बांग्लादेश के दिग्गज क्रिकेटर शाकिब अल हसन शामिल है। वही सातवे नंबर के लिए बिशप ने भारत के विश्व कप विजेता कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को जगह दी है। साथ ही धोनी को बिशप ने अपनी इस टीम का कप्तान नियुक्त किया है।

बिशप ने ऑस्ट्रेलिया तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क, दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाज डेल स्टेन, श्रीलंकाई तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा और स्पिनर के तौर पर अफगानिस्तान के राशिद खान को टीम में शामिल किया है। चौकाने वाली बात यह है कि इस टीम में वेस्टइंडीज और पाकिस्तान का कोई क्रिकेटर शामिल नहीं है।

इयान बिशप की दशक की ODI XI टीम

रोहित शर्मा, डेविड वॉर्नर, विराट कोहली, एबी डिविलियर्स, रोस टेलर, शाकिब अल हसन, महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), मिशेल स्टार्क, डेल स्टेन, लसिथ मलिंगा, राशिद खान।

Loading...