आईसीसी ने भारत से वर्ल्ड कप छीनने की दी धमकी, जानिए क्या है पूरा मामला

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद आईसीसी ने भारत से भारत की मेजबानी में होने वाली T20 वर्ल्ड कप 2021 की मेजबानी छीनने की धमकी दी है।

बताते चलें की 2021 में भारत की मेजबानी में 20ट्वेंटी वर्ल्डकप होना है,परन्तु आईसीसी के इस फैसले ने कहीं न कहीं भारत और बीसीसीआई के लिए चिंता की लकीर खींच दी है। इसके न होने से बीसीसीआई को बड़ा झटका लग सकता है।

विदित हो कि पिछले कुछ समय से आईसीसी और बीसीसीआई के बीच भारत सरकार से टैक्स छूट कराने को लेकर विवाद चल रहा है । जिसमें आईसीसी चाहती है कि T20 वर्ल्ड कप के दौरान करीब 700 करोड़ का टैक्स बीसीसीआई भारत सरकार से विशेष छूट दिलवाए। अगर ऐसा नहीं होता है आईसीसी को बहुत बड़ा घाटा लग सकता है । आईसीसी नुकसान से बचने के लिए बीसीसीआई पर दबाव बना रहा है।

फरवरी 2018 में आईसीसी ने बीसीसीआई को वार्निंग दी थी कि अगर 2021-T20 वर्ल्ड कप और 2023 की वनडे वर्ल्ड कप की मेजबानी अगर चाहता है तो उसे भारत से टैक्स में छूट दिलवानी होगी ।

इससे पहले भी 2016 की T20 वर्ल्ड कप की मेजबानी में 20 से 30 करोड़ का घाटा आईसीसी को उठाना पड़ा था, क्योंकि बीसीसीआई ने भारत सरकार से टैक्स में छूट नहीं दिलवाई थी।

Loading...