भारत और चीन कोरोना की ज्यादा जांच करेंगे तो वहां अमेरिका से ज्यादा मामले होंगे- डोनाल्ड ट्रंप

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने दावा किया है कि यदि भारत और चीन कोरोना की ज्यादा जांचे करेंगे तो वहां अमेरिका से भी ज्यादा संक्रमण के केस मिलेंगे। शनिवार को एक कार्यक्रम में बोलते हुए ट्रंप ने कहा कि अमेरिका ने अब तक दो करोड़ कोरोना जांच की है। इससे पहले शुक्रवार को उन्होंने कहा था कि अमेरिका की तुलना में जर्मनी ने 40 लाख और दक्षिण कोरिया ने करीब 30 लाख जांच की हैं। गौरतलब है कि कोरोना से अमेरिका सर्वाधिक प्रभावित है।

जॉन्स हॉपकिन्स कोरोना वायरस रिसोर्स सेंटर के मुताबिक अमेरिका में कोरोना वायरस के अब तक करीब 19 लाख मामले सामने आ चुके है। जिसमें से 1,09,000 लोग अपनी जान गंवा चुके है। वही भारत में कोरोना के 2,36,184 और चीन में 84,177 मामले उजागर हुए है। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक भारत में कोरोना की करीब 40 लाख जांच हुई है। विश्व स्वास्थय संगठन के मुताबिक भारत में अभी कोरोना वायरस का खतरा जस का तस बना हुआ है।

अमरिका में कोरोना वायरस के सर्वाधिक मामलों पर बोलते हुए डोनाल्ड ट्रंप ने कहा ‘यदि आप ज्यादा जांच करेंगे तो आप के यहां ज्यादा ही मामले होंगे। ट्रंप ने कहा वह अपने देश के लोगों से कहना चाहते है कि आपके यहां अधिक मामले इसलिए है क्योंकि यहां अधिक मात्रा में जांचे की जा रही है। यदि चीन और भारत अधिक जांच करेंगे तो वह यकीन के साथ कह सकते है कि उनके यहां अमेरिका से भी अधिक मामले सामने आ सकते है।

यह भी पढ़े: अचानक से चर्चा में आ गए बीजेपी नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया, फिर ट्वीट कर ऐसे किया मामला शांत
यह भी पढ़े: चीन के खिलाफ कैंपेन चलाने पर अमूल का ट्विटर एक्सेस हुआ ब्लॉक, आलोचना पर ट्विटर ने दी सफाई