भाजपा की सरकार राज्य में बनी तो झारखंडी होंगे खदान के मालिक और माफिया होंगे बाहर :बाबुलाल मरांडी

रांची,(एजेंसी/वार्ता): भारतीय जनता पार्टी विधायक दल के नेता और झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने कहा कि मेरे शासन काल मे यहां के युवाओं को अपने पैरों में खड़े होने के लिए उनके बीच बस तथा क्रेसर मशीन का वितरण करवाया था और अब राज्य में भाजपा की सरकार बनते ही माफियाओं के खदान को लेकर यहां के युवाओं को दे दिया जाएगा।

श्री मरांडी ने शुक्रवार को दुमका जिले में भाजपा द्वारा आयोजित हेमन्त हटाओ, झारखण्ड बचाओ जनाक्रोश सभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि जब जब हेमन्त सोरेन किसी मामले में फंसते है वे आदिवासी होने की दुहाई देने लगते है और कहते है कि मुझे आदिवासी होने के कारण तंग किया जाता है। हेमन्त सोरेन को बताना चाहिए कि आज तक वे कितने आदिवासियों की मदद की है। कितने आदिवासियों को खदान आवंटित किए है। राज्य के आदिवासियों को बताना चाहिए। वे मदद सिर्फ अपने परिवार और करीबी मित्रों की करते है।

श्री मरांडी ने कहा कि जब सदन चलती है और हमलोग बालू को लेकर सवाल करते है और बालू घाटों की नीलामी करने को कहते है तो राज्य के मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन सदन को आस्वासन देते है कि बालू घाटों की नीलामी कर दी जाएगी। जबतक सदन चलती है तबतक पुलिस वाले बालू ट्रैक्टर को वे नही पकड़ते है और सदन समाप्त होते ही धर पकड़ शुरू हो जाता है।

श्री मरांडी ने कहा कि मेरे समय में राज्य के लोगों को घर बनाने के लिए बालू फ्री कर दिया गया था। वर्तमान राज्य सरकार को भी झारखंड के लोगों के लिए बालू को फ्री कर देना चाहिए।राज्य के सभी बॉर्डर पर कड़ी चौकसी करनी चाहिए ताकि राज्य का बालू बाहर न जाए। उन्होंने कहा कि अगर सरकार के पास पुलिस की कमी है तो भाजपा के कार्यकर्ता उस जिम्मेदारी को निभाने को तैयार हैं।

एजेंसी/वार्ता

यह भी पढ़ें:-दूध, दही के साथ फलों का सेवन क्यों नहीं करना चाहिए जानिए