यूपीए सरकार होती तो 6 साल का काम 26 साल में पूरा होता: PM मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अटल टनल रोहतांग का उद्घाटन कर दिया हैं। 10040 फीट ऊंचाई पर बनी दुनिया की सबसे लगी सुरंग है। जिसकी मदद से लोग मनाली से केलांग तक का सफर मात्र डेढ़ घंटे में पहुंच सकेंगे। टनल के लोकार्पण के बाद प्रधानमंत्री ने कहा कि हिमाचल और देश के लोगों का दशकों का इंतजार खत्म हुआ है। जब वे संगठन का काम देखा करते थे तो यहां आया करते थे, इसका लोकार्पण करना मेरे लिए सौभाग्य की बात हैं।

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा एक दिन वे और धूमल जी इस बात को लेकर उनके पास गए। हमारा सुझाव अटल जी का सपना बन गया। हम इसे समृद्धि के रूप में देख रहे हैं। पीएम ने इस मौके पर टनल निर्माण में सहयोग करने वाले हर इंजीनियर, मजदूर को याद किया और कहा कि यह टनल नए केंद्र शासित प्रदेश लेह लद्दाख की लाइफ लाइन बनने वाली है। मनाली और केलांग के बीच की तीन चार घंटे की दूरी कम हो जाएगी।

इस दौरान पीएम ने यूपीए सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि अटल की सरकार जाने के बाद इस काम को भुला दिया गया। जिस रफ्तार से सुरंग का काम उस समय हो रहा था, यह 2040 में पूरी होती। पहले हर साल 300 मीटर सुरंग बन रही थी, हमने 1400 मीटर प्रति वर्ष कर दी। यदि यूपीए सरकार होती तो छह साल का काम 26 साल में जाकर पूरा होता। मोदी ने कहा अटल टनल की तरह ही अनेक प्रोजेक्टों के साथ भी यूपीए सरकार में ऐसा ही व्यवहार हुआ।

यह भी पढ़े: अगर आपके भी शरीर पर हैं ये निशान तो हो जाएं सावधान
यह भी पढ़े: अगर आपको बैठे-बैठे पैर हिलाने की है आदत ताे ये खबर आपके लिए