अगर आप भी करना चाहते हैं वजन कम,तो कीजिए फ्राइड ब्राउन राइस का सेवन

बदलती जीवन शैली की वजह से वजन बढना एक आम बात हैं,लेकिन अगर इस पर ध्यान नहीं दिया गया तो यह गंभीर समस्या बन सकता हैं। इसकी मुख्य वजह हैं बदलता खान-पान।

कुछ लोग तो जिम के साथ-साथ डाइटिंग करना भी शुरू कर देते हैं। इससे वजन कम होने की बजाए सेहत से जुड़ी बहुत-सी समस्याएं आनी शुरू हो जाती हैं। आप भी बढ़ते मोटापे की वजह से परेशान हैं और डाइट कम करने के बारे में सोच रहे हैं तो आपको बता दें कि ऐसा करने से बहुत से नुकसान झेलने पड़ सकते हैं।

अधिक देर तक खाना न खाने से शरीर में कमजोरी आ जाती है। कई बार तो त्वचा भी ढिली पड़नी शुरू हो जाती है। कमजोरी की वजह से रोग प्रतिरोधक क्षमता पर भी असर पड़ता है।

आप अपने खान-पान का ध्यान रखकर भी मोटापे को कम कर सकते हैं। चलिए आपको वजन कम करने के लिए एक रैसिपी के बारे में बता रहे हैं, जिससे मोटापा भी कम हो जाएगा और कमजोरी भी नहीं आएगी। चलिए जानते हैं रेस्पिी के बारे में …

आवश्यक सामग्री
एक कप ब्राउन राइस(उबले हुए),एक अंडा,एक टमाटर(कटा हुआ),हरी सब्जियां (ब्रोकली,शिमला मिर्च,मटर),एक टीस्पून सोया सॉस,एक टीस्पून गार्लिक-चिल्ली सॉस,मुंगफली (आवश्यकतानुसार)

ऐसे बनाएं फ्राइड बाउन राइस
सर्व प्रथम एक पैन लीजिए और इसमें तेल गर्म कीजिए। इसके बाद इसमें हरी सब्जियां,टमाटर और मूगंफली डालकर फ्राई कीजिए।

अब इसमें अंडे के यैलो हिस्से(अंड़े की जर्दी) डाल दीजिए और 30 सैकेंड के लिए पकाएं। इसमें अब पहले से उबाल कर रखे हुए ब्राउन राइस,गार्लिक,चिल्ली साॅस और सोया साॅस डाल कर मिक्स कर लीजिए। इसे 2 मिनट तक पकाएं। फ्राईड राइस बनकर तैयार है। इसे सर्व कीजिए।

यह भी पढ़ें-

अपनाएं ये टिप्स पेट दर्द से छुटकारा पाने के लिए