हवाई यात्रा में नहीं होना बीमार, तो इन खानों से करें परहेज

मध्यम वर्गीय घर के हर व्यक्ति का सपना होता है कि वह जीवन में एक बार हवाई यात्रा अवश्य करें। जो लोग पहली बार हवाई यात्रा करते हैं, उनके दिल में एक अजीब सी घबराहट होती है। खासतौर से, अगर आप लंबी हवाई यात्रा करते हैं तो आपको बहुत सी बातों का ध्यान रखना होता है। इस दौरान आपको अपने खान-पान पर विशेष रूप से गौर करना चाहिए, अन्यथा आपको स्वास्थ्य संबंधी समस्या का सामना करना पड सकता है। तो चलिए जानते हैं, उन आहार के बारे में, जिन्हें हवाई यात्रा के दौरान खाना आपके स्वास्थ्य के लिए हानिकारक हो सकता है-

  • हवाई यात्रा के दौरान तली हुई चीजों का सेवन बिल्कुल भी न करें। वहीं आप ऐसी चीजों के सेवन से भी परहेज करें , जिनको पचाने में मुश्किल का सामना करना पड़े। तले हुए भोजन के अलावा वसायुक्त खाना, प्याज, फलियां और गोभी खाने से भी परहेज करना चाहिए।
  • बच्चों और बडों को फास्ट फूड खाना काफी पसंद होता है। लेकिन हवाईयात्रा के दौरान इन्हें खाना अवाॅयड ही करें तो बेहतर होगा।
  • इन सबके अतिरिक्त हवाई सफर के दौरान मादक पदार्थों का सेवन बिल्कुल भी न करें। यह आपके साथ-साथ अन्य यात्रियों के लिए भी परेशानी का सबब बन सकता है।

यह भी पढ़ें:

एल्युमिनियम फॉयल में पैक खाना बनता है इन गंभीर बीमारियों का कारण!

कमर दर्द से हैं परेशान, तो अपनाएं ये घरेलू नुस्खे