अगर आप बाल झड़ने की समस्या से हैं परेशान, तो अपनाए ये घरेलु नुस्खे

बाल झड़ने की गंभीर समस्यां से आज के समय में लगभग हर कोई परेशान है, आज के समय की जीवनशैली भी इसका मुख्य कारण हो सकता है, कई बार तो लोगों से यह भी सुनने को मिलता है की पानी की समस्यां के चलते भी कई बार बाल झड़ने लग जाते है। बाल झड़ने के कारण लोगों की खूबसूरती भी पूर्ण्तः कम होने लगती है जिसके डर के चलते लोग कई प्रोडक्ट का उपयोग कर झड़ते बालों को रोकने की कोशिश करते है।

अगर आपके भी बाल बहुत अधिक झड़ रहे है तो आपकों अपनी डाइट को लेकर कुछ सजग हो जाना चाहिए और पोष्टिक आहर लेना शुरू कर देना चाहिए।

झड़ते बालों को राकने के लिए आपकों घरेलु नुस्खा बताने जा रहे है। आप प्याज से भी झड़ते बालों को अवश्य रोक सकते है, प्याज में मौजूद सल्फर बालों के लिए भूत्व फायदेमंद होता है। वहीं शहद भी बालों को नमी पहुंचाने का काम करता है, आप शहद और प्याज के रस का पैक बनाकर बालों में लगाएंगे तो बालों का टूटना बंद हो जाएगा।

पैक बनाने के लिए सबसे पहले आपकों एक प्याज का रस निकालना होगा उसमें दो चम्मच शहद डालना होगा इसके बाद इनको बहुत ही अच्छे से मिला लें और उसके बाद अपने बालों पर लगा लें। इसे लगाने के करीब एक घंटे बाद बालों को अच्छे से धो लें। ऐसा अगर आप लगातार करेंगे तो बालों का झड़ना पूर्ण्तः बंद हो जाएगा।

यह भी पढ़ें:

क्या मैस्टरबेशन या सम्बन्ध बनाने के दौरान स्पर्म निकलने से शरीर की इम्युुनिटी पर असर पड़ता है? जानिए सही जवाब

 पाचन संबंधी हर समस्या होगी छूमंतर, अपनाएं ये आयुर्वेदिक तरीके

Loading...