रात में खाएंगें ऐसा खाना, तो होगा ये नुकसान

खाना खाना सेहत के लिए अच्छा होता है लेकिन सही समय पर सही खाना खाने से ही सेहत बनती है। क्या आप जानते हैं कि आपको रात को क्या खाना चाहिए और क्या नहीं खाना चाहिए। ऐसे कुछ फूड हैं जिन्हें रात को खाने से आपकी जान को खतरा है। ये हेल्दी फूड आपको नुकसान पहुंचा सकते हैं। ये बात कितनी सही है या नहीं इस बात पर डॉ्कटर्स के बीच भी बहस अभी तक चल रही है। क्योंकि जिस खाने के मेडिकल साइंस हेल्दी मानती है उसे आयुर्वेद में अनहेल्दी बताया गया है। खैर हम आपको ये खाना रात को क्यों नहीं खाना चाहिए इसके कुछ तर्क दे रहे हैं।

रात को भूलकर भी ना खाएं दही

रात के समय दही खाना जानलेवा हो सकता है। हालांकि दही सेहत केलिए काफी फायदेमंद होती है लेकिन रात को खाना खाने के बाद आप सीधा सोने के लिए चले जाते हैं जिसकी वजह से दही पचती नहीं और इस वजह से आपको पेट की ऐसी बीमारी लगती है जो जानलेवा भी हो सकती है। दही पचाने के लिए् बहुत जरूरी है कि आप इसे खाने के बाद कुछ काम करें नहीं को लम्बी सैर पर जाएं नहीं तो ये पचेगी नहीं।

ड्राई मीट जानलेवा हो सकता है

मीट आपकी सेहत के लिए अच्छा है लेकिन क्या आप जानती हैं कि एक या दो दिन पुराना मीट आपके लिए जानलेवा हो सकता है। मीट कटने के बाद सूखने लगता है और फिर उसमें बैक्टीरिया होने लगते हैं और जब आप ये ड्राई मीट खाते हैं तो आप असल में बीमारी को न्यौता देते हैं जो आपकी सेहत के लिए जानलेवा हो सकता है।

रात को ना खाएं पास्ता

रात को पास्ता खाना आपकी सेहत के लिए हानिकारक है। इसमें कार्ब्स का मात्रा बहुत ज्यादा होती है। ये पचने में बहुत समय लेता है इसलिए रात को आप जब ये खाते हैं तो ये पचता नहीं जिसकी वजह से आप बीमार हो जाते हैं। मैदे से बनी कोई भी चीज़ आपको रात को खाने से बचना चाहिए।

फ्रूट सलाद है जानलेवा

रात को फलों से बना सलाद नहीं खाना चाहिए इसकी दो वजह हैं एक इसमे पानी की मात्रा ज्यादा होती है इसलिए अगर आप इसे रात के समय खाएंदे तो आपको बार -बार टॉयलेट जाना पड़ेगा और दूसरा इसमें शुगर होता है रात को जब आप खाना भी खा रहे हैं और फल भी तो इससे आपको डबल शुगर प्रोटीन और कार्ब्स मिलते हैं और ये तो आप जानते ही हैं कि अति हर चीज़ की बुरी होती है इसी तरह से जरुरत से ज्यादा या गलत समय पर सलाद खाना आपके लिए हानिकारक हो सकता है।

Loading...