अगर कम उम्र में होते है आपके बाल सफेद, तो ऐसे करें अपना बचाव

आजकल बालों का सफ़ेद होना आम बात हो गया है। अधिकतर लोग इसे फैशन मानते है तो कुछ लोग अपने सफेद बालों को छूपाने के लिए अलग अलग प्रोडक्टस का इस्तेमाल करते है जो कुछ दिन तक तो अपना असर दिखाती है लेकिन कुछ दिन बाद फिर वही हाल हो जाता है।

मार्केट में कई सारे प्रोडक्ट आते है जिसमें सफेद बालों से छुटकारा पाने के उपाय बताए जाते है। आपको शायद ही इस बात की जानकारी होगी की कम उम्र में सफेद बालों का होना एक बहुत ही गंभीर बीमारी है। कम उम्र में बालों का सफेद होना जेनेटिक भी हो सकता है और अगर ऐसा नही है तो यह एक मेडिकल समस्या भी हो सकता है। जिसका समय पर ​इलाज करना बे​हद जरूरी होता है।

आज हम आपको बाल से जुडे एक ऐसे नुस्खें के बारे में बता रहे है जिसके जरिए आप अपने सफेद बाल को फिर से काला कर सकती है। इसके लिए आपको आलू के छिलके को उतार कर पानी में उबाल ले और जब य​ह उबल जाए तो तकरीबन 10 मिनट के लिए धीमी आंच पर पकाए। जब य​ह ठंडा हो जाए तो इसमें कुछ बूंद लैवेंडर ऑयल ​की डाल कर एक पैक बना ले। इसे बालों में हल्के हाथ से लगाए और आधा घंटे के लिए छोड दे फिर पानी से बालों को अच्छी तरह धो ले। आपको इसका असर कुछ ही समय में अवश्य दिखने लगेगा।