ये ​फेस पैक यूज करेंगे तो दुल्हन की तरह संवर जाएगा आपका चेहरा

आजकल सभी की पहली पसंद होता है सुंदर चेहरा। चाहे इसके लिए कुछ भी करना पडे तो वे करते है। बाजार से कई ब्यूटी सामान खरीदकर अपनी स्किन पर लगाते है, लेकिन फिर भी चेहरा सुंदर नहीं बन पाता है।

चलिए आज आपको एक टिप्स बताते है, जिससे यूज करके आप दुल्हन की तरह चेहरा संवार सकते है। हल्दी हमारी सेहत और स्किन दोनों के लिए बेहद गुणकारी है।

इसको खाने या फेस पेक के रूप में प्रयोग करने से साफ, बेदाग और सुंदर स्किन पाई जा सकती है। इसके अलावा भी हल्दी के फेस पैक लागने से कई लाभ होते हैं। चलिए जानते है इसके फायदों के बारे में…

-अगर आपकी स्किन पर दाग-धब्बे हो गए है, तो इनसें से छुटकारा पाने के लिए हल्दी का यूज लीजिए। इसके साथ ही लगातर हल्दी से बना फेस पैक लगाने से चेहरे पर निखार भी आता है। चेहरे को बेदाग बनाने के लिए एक चम्मच हल्दी में पानी डालकर मिक्स कीजिए। अब इसको आधे घंटे तक चेहरे पर लगाएं। सप्ताह में 2 बार एेसा करने से दाग- धब्बों के निशानों से आसानी से राहत मिलेगी।

-क्या आप झुर्रियों की समस्या से परेशान है तो हल्दी का फेसपैक यूज करके इनसे छुटकारा पा सकते है। क्योंकि बढ़ती उम्र के साथ चेहरे पर झुर्रियों की परेशानी हो जाती है। मगर कई बार गलत खान पान, गलत आदतों की वजह से भी वक्त से पहले ही चेहरे पर झुर्रियों पड़ जाती हैं।

अगर करेंगे काली मिर्च और अदरक का सेवन, तो नहीं होंगे ये रोग!

इन से राहत पाने के लिए हल्दी में शहद डालकर फेस पैक बनाएं। 3 चम्मच हल्दी में 1 चम्मच शहद डालकर मिक्स करें। अगर आप चाहें तो इस में एक चम्मच निंबू का रस भी मिला सकती हैं। अब इसको चेहरे और गर्दन पर लगाएं। 15- 20 मिनट के बाद इसको गुनगुने पानी से धो लीजिए।

-क्या आप मुंहासो की समस्या से ग्रसित है तो आप चंदन, हल्दी और दूध का फेस पैक बनाएं। अब इसको चेहरे, गर्दन पर लगा लीजिए। 15- 20 मिनट के बाद चेहरे ठंडे पाने से धो लीजिए। 2-3 दिन तक लगातार इस लेप का यूज करने से मुंहासे जड़ से दूर होंगे और कोई निशान भी नहीं रहेगा।

यह भी पढ़ें-

सेहत के लिए धतूरे का पौधा बहुत फायदेमंद है