हार्ट अटैक से है बचना, तो करें यह छोटा सा उपाय

आज के समय में लोगों का जिस तरह का लाइफस्टाइल है, उसके कारण लोगों को कई तरह की स्वास्थ्य समस्याओं का सामना करना पड़ता है। हद्य संबंधी समस्याएं भी इन्हीं में से एक हैं। कुछ समय पहले तक जहां हार्ट अटैक जैसी खतरनाक बीमारी उम्र बढ़ने के साथ अपने पैर पसारती थी, वहीं अब तो छोटी उम्र में भी लोगों को यह समस्या हो रही है। इसके लिए हमारी गलत खानपान की आदते और गलत लाइफस्टाइल जिम्मेदार है। इससे बचने के लिए आप अपनी दिनचर्या में महज एक बदलाव करें। तो चलिए जानते हैं इसके बारे में-

हार्ट अटैक से बचने के लिए अपने घर में खाने के लिए इस्तेमाल होने वाले ऑयल को बदलकर ऑलिव ऑयल ले आए। हाल ही में हुई एक स्टडी में इस बात का खुलासा हुआ है कि हमारे खून में एक प्रोटीन होता है, जो ऑलिव ऑयल यानी जैतून के तेल का सेवन करने से बढ़ता है और यह साबित हो चुका है की ऑलिव ऑयल का सेवन करने से हार्ट अटैक और स्ट्रोक जैसी समस्याओं से बचा जा सकता है।

ऑलिव ऑयल में बना खाना खाने से शरीर में मौजूद प्लेटलेट्स उत्तेजित हो जाते हैं और वे सफेद रक्त कोशिकाओं के साथ मिलने जुलने लगते हैं, जिससे प्लेटलेट्स की हाइपरऐक्टिविटी कम होती है और हार्ट अटैक और स्ट्रोक का खतरा कई गुना तक कम हो जाता है।