सेहतमंद रहना है तो लौकी का जूस का सेवन करें

बचपन से ही माँ बाप हमकों लौकी खाने के लिए फाॅर्स करते हैं क्युकि लौकी में बहुत सारे गुण पाए जाते हैं तो हमारे स्वास्थ्य के लिए बेहद लाभकारी होता हैं।लौकी खाने से हमकों प्रोटीन की भरपूर मात्रा मिलती हैं. कई लोग मॉर्निंग वाक के दौहरान लौकी या करेला का जूस पीते हैं ताकि उनका स्वास्थ्य ठीक बना रहे. लौकी का ज्यूस का सेवन करने से आपका कब्ज, सनटैन, और मोटापा से भी निजात मिल जाएगा।

वजन कम करने में आसान – अगर आप भी अपना वजन कम करना चाहते हैं तो लौकी के ज्यूस का सेवन कर सकते है क्योंकि इसमें कैलोरी और फैट बहुत कम होता है। इसलिए ये वजन घटाने के लिए बहुत फायदेमंद होता है।

शरीर को करें डिटॉक्स- अगर सुबह उठकर आप खाली पेट एक ग्लास लौकी का ज्यूस पीते है तो आपके शरीर में ताजगी और एनर्जी बनी रहती है।

कब्ज को बाय-बाय- अगर आपको कब्ज की शिकायत हैं तो आप सुबह लौकी का ज्यूस पीए ऐसा करने से आपकी कब्ज की बीमारी दूर होगी।

वर्कआउट के बाद पीए- लौकी के ज्यूस में नैचुरल शुगर होता हैं जो की ग्लाइकोजीन के स्तर को बनाएं रखता हैं वर्कआउट के बाद आप जिस प्रोटीन शेक को पीते है, उसकी जगह एक कप लौकी के जूस को पीएं।

बालों को झडऩे से रोके- अगर आप भी बाल झडऩे की समस्या से परेशान हैं तो लौकी के ज्यूस का इस्तेमाल करें। ये आपके बालों के लिए फायदेमंद है। तिल के तेल में लौकी का रस मिलाएं और इसे स्कैल्प पर लगाएं इससे आपके बालों का झडऩा रूक जाएगा।

यह भी पढ़ें-

तरोताजा बने रहने के लिए अधिक पानी पिये !