मुसीबत भरे काम को बेहद आसानी से करना चाहते हैं तो अपनाये ये तरीका !

गंदा घर किसी को भी देखने में अच्छा नहीं लगता। इतना ही नहीं, गंदा घर कई तरह की बीमारियां भी अपने साथ लेकर आता है। इसलिए जरूरी है कि घर की साफ-सफाई पर पर्याप्त ध्यान दिया जाए। आमतौर पर घर की सफाई करना किसी झंझट से कम नहीं है। लेकिन अगर आप अपने इस मुसीबत भरे काम को बेहद आसानी से करना चाहते हैं तो इसके लिए इन टिप्स को अपना सकते हैं। तो चलिए जानते हैं इसके बारे में-

अगर बच्चों ने पेंसिल से दीवारों पर निशान बना दिए हैं और आपके लिए पेंट कराना संभव नहीं है तो इनकी सफाई के लिए सिरके की मदद लें। सिरके को लिक्विड सोप में डुबोकर स्पंज से साफ करें। ऐसा करने से दीवार पर लगे पेंसिल के निशान मिट जाएंगे।

वहीं कप में अक्सर काॅफी के निशान रह जाते हैं। इन्हें मिटाने के लिए बेकिंग सोडे का प्रयोग करें। आप थोड़े से पानी में बेकिंग सोडा मिलाकर पेस्ट बनाएं और फिर इससे निशान मिटाएं।

घर की सफाई में बाथरूम को नजरअंदाज नहीं करना चाहिए। बाथरूम में रखें सेंटरी के सामान को साफ करने के लिए बेबी ऑयल की मदद ली जा सकती है।

अगर सिंक की पाइप ब्लाॅक हो गई है तो आप एक कप नमक और बेकिंग सोडा और उसमें एप्पल विनेगर मिक्स करके सिंक पाईप में डाल दें। ऐसा करने से कुछ ही मिनटों में ब्लॉक पाईप ठीक हो जाएगी।

 

यह भी पढ़ें-

अपनाएं ये नुस्खे और छुटकारा पाये ऑयली स्किन से !