पाना है चेहरे पर निखार तो अपनाएं यह उपाय.

आज हर कोई सुन्दर दिखने के लिए और अपने चेहरे पर सौंदर्यता लाने के लिए दिन रात कुछ ना कुछ देखती है पढ़ती हैं और जानकारियां इत्यादि ढूंढती  है, लेकिन अब महिलाओं को इसके लिए ज्यादा कहीं भटकना नही पड़ेगा, महिलाओं को सुंदरता दिखने के लिए करने होगे बस ये पांच काम ।

 

सोने से पहले आप अपने मेकअप को किसी अच्छे क्लिजिंग शोप से हटाना होगा, इसे अगर आप हटाकर सोएंगी तो आपकी स्किन अच्छे से सांस ले पाएगी और चेहरे की तरोताजगी बरकरार रहेगी ।

दिन भर के काम के बाद आपके शरीर में थकावट आ जाती है, अगर आप सोने से पहले नहा लेंगे तो शरीर के साथ साथ चेहरा भी आपका ताजगी से भरा रहेगा । ठंड में अगर नहाना मुमकिन ना हो पाए तो गरम पानी में तौलिया भिगो कर अपने त्वचा को पोछ लें । इससे आपके शरिर में मौजूद क्षिद्र खुलेंगे और आपके चेहरे की रौनक बढ़ेगी ।

अधिकांश लोग नहाने के तुरंत बाद कपड़ा पहन लेते हैं, लेकिन नहाने के बाद किसी क्रीम, लोशन या नारियल के तेल से अपने त्वचा को मोस्चराइज करें इससे आपके चेहरे का रूखापन सही होगा ।

अपने होठों पर लिप बाम लगाकर सोएं । रात में अगर संभव हो तो कंघी भी करके सोएं साथ ही चेहरे पर नाईट क्रीम भी लगाएं ।

आपके चेहरे की रौनक आपके दांत से भी होती है, तो रात में खाने के बाद ब्रश जरूर करें, ब्रश करने से मुंह के अंदर की गंदगी साफ हो जाती है, जिससे आप अपने अंदर ताजगी के साथ साथ चेहरे की भी रौनक बढ़ाने में साथ देते हैं ।

यह भी पढे:-

करें इन चीजों का सेवन, अगर शरीर में है विटामिन-C की कमी