अगर आप बढ़ाना चाहते है आँखों की रोशनी? खाएं ये चीज़ें

आज की बिजी लाइफस्टाल के चलते लोग अपने शरीर पर ध्यान बिलकुल नहीं दे पाते।  हर जॉब में व्यक्ति को कम्प्यूटर की स्क्रीन का सामना करना ही पड़ता है जिसकी वजह से आंखों की रौशनी कम होने लगती है।  गैजेट्स की दुनिया में आँखों पर ध्यान देना बहुत आवश्यक बन गया है।  आज हम आपको बता रहे है कैसे आप अपनी आँखों की रोशनी को बढा सकती है, आइये जानें यहां –

शकरकंद का उपयोग

आंखो की रोशनी को बढ़ाने के लिए शकरकंद का सेवन करना चाहिए।  इसमें बीटा कैरोटिन अधिक मात्रा में होता है जो सेहत के लिए बहुत फायदेमंद है।  इसका इस्तेमाल उबाल कर या जैतून के तेल में फ्राई कर के किया जा सकता है।

गाजर खाएं

गाजर का इस्तेमाल करना आँखों की रोशनी बढ़ाने के लिए बहुत लाभदायक होता है। इसमें बहुत से पोषक तत्व पाए जाते है। इसके अलावा आप नींबू, संतरा, और खट्टे फल भी उपयोग में ले सकते हो।  यह विटामिन बी 12 और वीटा कैरोटिन से भरपूर होता के है। इसके इस्तेमाल से आँखों की रोशनी को आसानी से बढ़ाया जा सकता हैं।

मछली का इस्तेमाल

फ्रेश सालमोन मछली का उपयोग आँखों के लिए बहुत फायदेमंद होता है।  इसमें ओमेगा 3 फैटी एसिड भरपूर मात्रा में पाया जाता है जिससे आँखों की बढ़ती है। इसका सेवन वीक में दो बार अवश्य करना चाहिए। बहुत फायदा मिलेगा।

सूखा मेवा खाएं

आंखों की रोशनी बढ़ाने में सूखा मेवा बहुत अहम रोल निभाता है।  इसमें विटामिन ए अधिक होता है जिससे कोलेस्ट्रोल को कंट्रोल किया जा सकता है।  सूखे मेवे में आप किशमिश, अखरोट, बादाम, काजू पिस्ता भी मिला सकते है।