आपके चेहरे की स्किन भी रूखी है तो इस्तेमाल कीजिए मुल्तानी मिटटी

मुल्तानी मिट्टी चेहरे को निखारने के लिए बेहद लाभकारी है। इसके इस्तेमाल से आप अपने चेहरे की स्किन को निखार बना सकते है। वैसे हर कोई अच्छा चेहरा चाहता है पर कोई न कोई समस्या हो जाती है जैसे रूखापन, झुर्रियां या मुंहासे आदि।

अगर आप भी इनमें से किसी से परेशान है तो चिंता न करें। आज आप मुल्तानी मिट्टी के चेहरे के लिए लाभकारी उपयोगों के बारे में पढ़ेंगे। अगर आपका चहरे की स्किन रूखी है उसमें नमी नहीं है या फिर मुहांसे है या झुर्रियां पद गई है तो आप बाजार से मुल्तानी मिट्टी खरीदिये।

कैसे करें उपयोग?

सबसे पहले आप अपना चेहरा अच्छी तरह से धोएं और हल्का हल्का तौलिए से पोंछ लें। आपको बनाना है मुल्तानी मिट्टी का फेसपैक। इसके लिए आप किसी बर्तन में थोड़ी मुल्तानी मिट्टी लें उसमें इतना गुलाबजल डालें जितने में वो पूरी गीली हो जाए। अब आप इस मिश्रण में नींबू का रस भी डाल दें और सबको अच्छी तरह से मिला दें।

इस बने हुए फेसपैक को आप अपनी ऊँगली की सहायता से अपने पूरे चेहरे पर लगाएं और लगाकर ऐसे ही छोड़ दें। करीबन पंद्रह मिनट बाद जब वो सूख जाए तो आप थोड़े गन गुने पानी से अपने चेहरे को धो कर तौलिए से हलके हलके पांच दें। ऐसा करना आपके लिए बहुत लाभकारी होगा।

Loading...