अगर आपका मूड है ख़राब, इन फूड आइटम्स का करें सेवन

शरीर को स्वस्थ रखने के लिए लाइफस्टाइल पर ध्यान देना बहुत जरूरी होता है। गलत खानपान का सेवन करने से शरीर को नुकसान पहुंचता है साथ ही मानसिक सेहत भी ख़राब हो जाती है। शारीरिक व मानसिक हैल्थ को सही रखने के लिए सुपरफूड्स का सेवन करना बहुत फायदेमंद होता है। अखरोट, डार्क चॉक्लेट आदि चीज़ें खाकर आप अपने खराब मूड को ठीक कर सकती है।

डार्क चॉकलेट खाएं

अगर आपका मूड ख़राब है तो डार्क चॉकलेट को खाना आपके लिए फायदेमंद हो सकता है।  ऐंटिऑक्सिडेंट्स और फ्लैवेनॉयड्स से भरपूर डार्क चॉक्लेट ब्रेन में ब्लड का फ्लो सुचारु रखता है साथ ही डिप्रेशन से निजात दिलाने में मदद करता है।

अखरोट है फायदेमंद

मैग्नीशियम की मात्रा अखरोट में अधिक होती है। इसको खाने से नींद अच्छी आती है।  अखरोट रोज़ाना खाने से मूड बेहतर हो जाता है।

बेरीज है लाभदायक

बेरीज में विटमिन्स और मिनरल्स अधिक पाए जाते हैं। इसमें ऐन्थोसियानिडिन फ्लैवनॉयड भी मौजूद होता है जो डिप्रेशन से निजात दिलाता है। विटमिन सी से भरपूर बेरीज मस्तिष्क के साथ-साथ इम्यून सिस्टम को भी मजबूत बनाता है।

अंजीर का सेवन करें

अंजीर में ऐंटिऑक्सिडेंट्स, कैल्शियम, कार्बोहाइड्रेट, फाइबर, फैट, प्रोटीन, सोडियम, पोटैशियम, कॉपर, सल्फर और क्लोरिन भरपूर होता है। इसको खाने से हड्डियों को मजबूत बनाया जा सकता है।

जानिए कैसे नींबू की चाय से बनेगा चेहरा सुंदर