PNB और Canara बैंक ग्राहकों के लिए जरुरी खबर, कर लें यह काम, नहीं तो पछताओगे

पीएनबी और केनरा बैंक के खाताधारको के लिए यह खबर काफी महत्वपूर्ण हैं। दरअसल, 1 अप्रैल से इन बैंकों में खाता रखने वाले ग्राहकों का आईएफएससी और एमआईसीआर कोड बदलने जा रहा हैं। जी हां, ध्यान देने वाली बात यह हैं कि 31 मार्च 2021 के बाद से मौजूदा समय में चल रहे कोड काम नहीं करेंगे।

अगर आपका खाता पंजाब नेशनल बैंक में हैं और आपको पैसे ट्रांसफर करने हैं तो उसके लिए आपको बैंक से नया कोड लेना होगा। अगर आप केनरा बैंक में विलय हुए पूर्ववर्ती सिंडीकेट बैंक के खताधारक हैं तो आपके लिए थोड़ी सी राहत है। सार्वजनिक क्षेत्र के केनरा बेंक ने कहा है कि पूर्ववर्ती सिंडीकेट बैंक की शाखाओं द्वारा जारी की गई चेक बुक जून 2021 अंत तक वैध रहेगी। आपको बता दे सिंडीकेट बैंक का एक अप्रैल 2020 से केनरा बैंक में विलय हो चुका है।

केनरा बैंक की तरफ से कहा गया है कि ग्राहक पूर्ववर्ती सिंडीकेट बैंक शाखाओं की नई चेक बुक और नये आईएफएससी अथवा एमआईसीआर कोड के बारे में जानकारी बैंक की वेबसाइट, इंटरनेट बैंकिंग, कैडी एप..मोबाइल बैंकिंग और केनारा बैंक की शाखाओं से प्राप्त की जा सकती है।

ओरिएंटल और यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया के ग्राहकों के लिए सूचना-

दोनों बैंकों का पंजाब नेशनल बैंक में विलय हो चुका हैं। जिसके बाद अब एक अप्रैल 2021 से आईएफएससी और एमआईसीआर कोड बदल जाएंगे। इनमें ग्राहकों का यूजर आईडी भी बदलेगा। इस बड़े मर्ज के बाद पीएनबी बैंक की 11,000 से अधिक शाखाएं और 13,000 से अधिक एटीएम अब कार्यरत हैं।

यह भी पढ़े: JNU अध्यक्ष आइशी घोष पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में CPM की उम्मीदवार
यह भी पढ़े: ममता बनर्जी पर ‘हमले’ से भड़के TMC कार्यकर्त्ता, ट्रेनें रोकी और की नारेबाजी